Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > चित्रकूट में शुरू हुआ भाजपा का प्रशिक्षण शिविर, सरकार के कई मंत्री हुए शामिल

चित्रकूट में शुरू हुआ भाजपा का प्रशिक्षण शिविर, सरकार के कई मंत्री हुए शामिल

पसमांदा मुस्लिमों को जोड़ने के लिए मुहिम चलाएगी भाजपा

चित्रकूट में शुरू हुआ भाजपा का प्रशिक्षण शिविर, सरकार के कई मंत्री हुए शामिल
X

लखनऊ। भाजपा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट के बिंदीराम होटल में प्रारम्भ हो गयी है। उदघाटन के अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरलीधर राव, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल, स्वतंत्रदेव सिंह और प्रदेश महामंत्री अनूप गुप्ता प्रमुख रूप से मौजूद रहे।प्रशिक्षण वर्ग में भाजपा के प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चा व प्रकोष्ठों के अध्यक्ष व महामंत्री के अलावा जिला प्रभारियों को बुलाया गया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश से संबंध रखने वाले केन्द्रीय मंत्री और प्रदेश सरकार के मंत्री भी प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने चित्रकूट पहुंचे हैं।

तीन दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग में कुल 24 सत्र होंगे। हर दिन प्रशिक्षण के आठ सत्र होंगे। प्रशिक्षण के लिए अलग-अलग सत्रों में अलग-अलग प्रशिक्षक होंगे। भाजपा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री बी.एल.संतोष और मुरलीधर राव पार्टी पदाधिकारियों को मुख्यरूप से प्रशिक्षण देंगे।

पसमांदा मुस्लिमों को जोड़ने के लिए मुहिम चलाएगी भाजपा

भाजपा प्रदेश में पसमांदा मुस्लिमों को पार्टी के साथ जोड़ने के लिए मुहिम चलायेगी। जानकारी के अनुसार, हर विधानसभा स्तर पर 10 हजार पसमांदा मुस्लिमों को जोड़ने का लक्ष्य लेकर कार्य किया जायेगा। पसमांदा मुस्लिम जहां आर्थिक रूप से कमजोर हैं। वहीं उनके साथ मुस्लिमों द्वारा भी भेदभाव होता है। प्रदेश व केन्द्र सरकार की योजनाओं का लाभ बड़ी संख्या में पसमांदा समाज उठा रहे हैं। ऐसे में उनके बीच जाने का प्लान भाजपा ने तैयार किया है।

Updated : 29 July 2022 1:25 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top