Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > बीजेपी सांसद के बेटे ने थाईलैंड से बुलाई थी कॉल गर्ल, एसपी प्रवक्ता के आरोप से मचा हड़कंप

बीजेपी सांसद के बेटे ने थाईलैंड से बुलाई थी कॉल गर्ल, एसपी प्रवक्ता के आरोप से मचा हड़कंप

अब समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के राज्यसभा सांसद संजय सेठ के बेटे ने ही 'अय्याशी' के लिए उसे बुलवाया था। मामले में लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट छानबीन में लग गई है।

बीजेपी सांसद के बेटे ने थाईलैंड से बुलाई थी कॉल गर्ल, एसपी प्रवक्ता के आरोप से मचा हड़कंप
X

लखनऊ। कोरोना महामारी से दुनिया भर में मचे हाहाकार के बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी में थाईलैंड की एक युवती की मौत ने सनसनी फैला दी है। 10 दिन पहले मृत थाईलैंड की युवती को 7 लाख रुपये खर्च करके बुलाया गया था। अब समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के राज्यसभा सांसद संजय सेठ के बेटे ने ही 'अय्याशी' के लिए उसे बुलवाया था। मामले में लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट छानबीन में लग गई है।

गौरतलब है कि बीते दिनों यह खबर सामने आई थी कि लखनऊ के एक बड़े व्यापारी के बेटे ने 7 लाख खर्च करके थाईलैंड से कॉल गर्ल बुलाई थी। 10 दिन पहले ही कॉल गर्ल को लखनऊ बुलाया गया था, जिसके 2 दिन बाद ही वह कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर बुरी तरह बीमार पड़ गई। रईसजादे ने इस बात की सूचना थाईलैंड एम्बेसी को दी।

एम्बेसी के हस्तक्षेप के बाद कॉल गर्ल को राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां 3 मई को उसकी मौत हो गई। कॉलगर्ल की मौत के बाद पुलिस ने गंभीरता से मामले की छानबीन शुरू कर दी है। इस मामले के उजागर होने पर राजधानी में इंटरनैशनल सेक्स रैकेट के फैलने की आशंका भी है। थाईलैंड से भारत आने के बाद कॉल गर्ल के सम्पर्क में आए लोगों को भी पुलिस ने तलाशना शुरू कर दिया है।

एसपी प्रवक्ता ने लगाए आरोप :

इस बीच समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता आईपी सिंह ने आरोप लगाया कि थाईलैंड की कॉल गर्ल को बुलाने वाला कोई और नहीं बल्कि बीजेपी के राज्यसभा सांसद संजय सेठ का बेटा है। उन्होंने संजय सेठ की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ तस्वीर शेयर करते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़े होकर मुस्कुरा रहे बीजेपी सांसद संजय सेठ के सुपुत्र पर गंभीर आरोप हैं। दुनिया भर में चल रही महात्रासदी के बीच थाईलैंड से एक कॉल गर्ल बुलाई गई, जिसकी अब कोरोना से मौत हो गई है। क्या यूपी पुलिस में हिम्मत है कार्रवाई करने की? जांच करने की?'

हालांकि, मामले में पुलिस ने अभी तक न तो बीजेपी नेता से और न ही उनके बेटे से कोई पूछताछ की है। पुलिस मामले का पर्दाफाश करने को लेकर जांच में जुटी है। लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट इस बात का भी पता लगाने में जुटी है कि जिले में आखिर विदेशी कॉल गर्ल का नेटवर्क कैसे चल रहा था? पुलिस राजस्थान के ट्रैवेल एजेंट की तलाश में भी है, जिसकी मदद से युवती को भारत लाया गया था।

सांसद संजय सेठ ने ट्वीट कर दी सफाई :

संजय सेठ ने ट्वीट कर पूरे मामले पर सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि वो लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर से बात करके ये जानने की कोशिश कर रहे हैं कि किस आधार पर उनके बेटे का नाम पर ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं।

उन्होंने पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर को संबोधित दो पन्ने का एक पत्र लिखा है, जिसे सोशल मीडिया में वायरल किया जा रहा है। थाईलैंड की महिला के लोकल परिचित सलमान खान ने इन आरोपों को नकारा है। सलमान का कहना है कि महिला के नाम पर ग़लत ख़बर फैलाई जा रही है।

एमपी पुत्र पर एफआईआर दर्ज करने की मांग

पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर तथा आप नेता डॉ. नूतन ठाकुर ने थाईलैंड की कॉलगर्ल की रहस्यमय मृत्यु के संबंध में विधिक प्रावधानों के अंतर्गत एफआईआर दर्ज कर अग्रेतर विधिक कार्यवाही किये जाने की मांग उठाई है।

पुलिस कमिश्नर लखनऊ के साथ एसीएस होम तथा डीजीपी सहित को भेजी शिकायत में उन्होंने कहा कि मीडिया में आये समाचारों से स्पष्ट है कि थाईलैंड की एक कॉलगर्ल चोरीछिपे लखनऊ में लायी गयी। यहां उसके बीमार पड़ने पर अनुचित एवं अवैधानिक ढंग से चोरी-चुपके इलाज कराया गया तथा मृत्यु के पश्चात् भी लखनऊ पुलिस की सक्रिय सहायता एवं सहयोग से उस महिला के शव का अंतिम संस्कार भी चोरी छिपे विधि के प्रावधानों के विपरीत किया गया।

उन्होंने कहा कि रविवार को सपा राजनेताता आईपी सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर आरोप लगाया है कि बीजेपी के राज्यसभा सांसद संजय सेठ के बेटे ने ही 'अय्याशी' के लिए उसे बुलवाया था। अमिताभ तथा नूतन ने कहा कि इस प्रकरण में अब तक एफआईआर दर्ज नहीं किया जाना उचित नहीं है।

अतः उन्होंने अविलंब संजय सेठ के पुत्र के खिलाफ सम्यक धाराओं में एफआईआर दर्ज कराते हुए अग्रेतर विधिक कार्यवाही कराये जाने की मांग उठाई है।

Updated : 2021-05-09T21:31:16+05:30
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top