Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > आजम खान और बेटे अब्दुल्ला ने ली विधायक पद की शपथ, सपा संरक्षक पर कसा तंज

आजम खान और बेटे अब्दुल्ला ने ली विधायक पद की शपथ, सपा संरक्षक पर कसा तंज

आजम खान और बेटे अब्दुल्ला ने ली विधायक पद की शपथ, सपा संरक्षक पर कसा तंज
X

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य और रामपुर से विधायक आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ने विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय में शपथ ली है। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने विधायक पद की शपथ दिलायी है।

राज्यपाल के अभिभाषण से यह सत्र शुरु हुआ। वर्ष 2022 के साथ ही यह 18वीं विधानसभा का भी पहला सत्र है। इस सत्र में राज्य सरकार वित्तीय वर्ष 2022-23 का बजट पारित करायेगी। इससे पहले रामपुर से विधायक और वरिष्ठ सपा नेता आजम खान और उनके पुत्र अब्दुल्ला आजम को सतीश महाना ने अपने कार्यालय में विधायक पद की शपथ दिलायी है।

शपथ के बाद मीडिया से चर्चा में आजम खान ने मुलायम सिंह पर तंज कसा। आजम ने कहा हो सकता है उनके पास मेरा नंबर न हो, इसलिए उन्होंने अब तक हालचाल नहीं लिया।शपथ ग्रहण के बाद आजम खां तत्काल रामपुर रवाना हो गए।

19 मि को मिली जमानत -

आजम खां अपने बेटे रामपुर के स्वार टांडा से समाजवादी पार्टी के विधायक अब्दुल्ला आजम खां के साथ सोमवार को लखनऊ पहुंचे थे। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के कक्ष में पद तथा गोपनीयता की शपथ लेने के बाद आजम खां अपने बेटे के साथ आज विधानमंडल के बजट सत्र की कार्यवाही में भी भाग लेंगे। विदित हो कि करीब सवा दो साल तक सीतापुर की जिला जेल में बंद आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से 19 मई को अंतरिम जमानत मिली थी। 20 मई को वह जेल से बाहर निकले थे।

साइकिल से विधान भवन में पहुंचे सपा विधायक -

विधान सत्र में शामिल होने के लिए विधानसभा सदस्य लखनऊ पहुंचने लगे है। इसी कड़ी में भदोही से सपा विधायक जाहिद बेग आज सदन की कार्यवाही में भाग लेने के लिए साइकिल से पहुंचे हैं। जाहिद बेग विधान भवन के गेट नंबर दस से विधान भवन के प्रांगण में पहुंचे। इस दौरान कुछ विधायकों ने पुरानी पेंशन बहाल करो, रसोई गैस, डीजल—पेट्रोल दाम कम करो और बेरोजगारी जैसे मुद्दे को उठाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे।

Updated : 2 Jun 2022 12:38 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top