Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > अखिलेश यादव - आजम खान ने लोकसभा से दिया इस्तीफा, उप्र पर रखेंगे नजर

अखिलेश यादव - आजम खान ने लोकसभा से दिया इस्तीफा, उप्र पर रखेंगे नजर

अखिलेश यादव - आजम खान ने लोकसभा से दिया इस्तीफा, उप्र पर रखेंगे नजर
X

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के कार्यालय में उनसे मुलाकात कर यादव ने अपना इस्तीफा दिया।

संसद भवन परिसर स्थित लोकसभा अध्यक्ष के कार्यालय में अखिलेश ने उनसे मुलाकात कर सदन की सदस्यता से इस्तीफा दिया। उनके साथ समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य प्रो. राम गोपाल यादव भी उपस्थित रहे। वर्ष 2019 के आम चुनाव में अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ संसदीय सीट से लोकसभा सदस्य चुने गये ।

करहल से चुने गए विधायक -

उत्तर प्रदेश में हाल में संपन्न विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से विधायक चुने गये हैं। जिसके बाद उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला किया।उन्होंने हाल ही में आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र में पार्टी नेताओं और समर्थकों से चर्चा के बाद लोकसभा सीट से इस्तीफा देने का फैसला किया।

आजम खान ने दिया इस्तीफा -

अखिलेश के साथ ही रामपुर लोकसभा सीट से सांसद आजम खान ने भी सदन की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। आजम रामपुर सदर विधानसभा सीट से विधायक चुने गये हैं। आजम के इस्तीफे की चिट्ठी भी स्वयं अखिलेश ने लोकसभा अध्यक्ष को सौंपी।

Updated : 23 March 2022 8:02 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top