Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > अखिलेश ने अयोध्या में बनने वाले एयरपोर्ट को लेकर प्रदेश सरकार पर बोला हमला, जानें

अखिलेश ने अयोध्या में बनने वाले एयरपोर्ट को लेकर प्रदेश सरकार पर बोला हमला, जानें

अखिलेश ने अयोध्या में बनने वाले एयरपोर्ट को लेकर प्रदेश सरकार पर बोला हमला, जानें
X

लखनऊ | समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अयोध्या में बनने वाले एयरपोर्ट को लेकर प्रदेश सरकार पर हमला बोला और कहा कि यहां बनने वाले एयरपोर्ट के लिए किसानों से जमीन जबरिया ली जा रही है। किसानों को मुआवजा कम दिया जा रहा है। इससे किसान परेशान हो रहे हैं। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अयोध्या के किसानों से मुलाकात की है।

उन्होंने कहा कि श्रीराम के नाम पर बन रहे एयरपोर्ट के लिए उनके गांवों की जमींने सरकार जबरन हथिया रही है। उन्हें सहमति पत्र देने के लिए धमकियां दी जा रही है। मुआवजा देने में भेदभाव किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वे भाजपा सरकार और इसके अधिकारियों द्वारा किए जा रहे उत्पीड़न के खिलाफ संघर्षरत हैं और किसी भी हालत में उचित मुआवजा लिए बिना जमीन नहीं देंगे।

अखिलेश यादव ने कहा, "मुख्यमंत्री से मिलने के बाद भी किसानों की मदद न हो तो किसान किससे मिलें। सपा सरकार में बने एक्सप्रेस वे में कभी किसानों का नुकसान नहीं हुआ। एक्सप्रेस वे के लिए दिल खोलकर मुआवजा दिया था।"

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "सरकार को कभी पैसे की कमी नहीं होती। सरकार क्या जनता की नहीं है। हमारी सरकार में किसानों के पास अधिकारी झुक कर जाते थे। आज पुण्य काम के लिए जमीन ली जा रही है और सरकार किसानों को ही परेशान कर रही है। सरकार को छह गुना सर्किल रेट किसानों को देना चाहिए। सरकार का दिल क्यों छोटा है। किसानों की मदद जरूरी है। सपा सरकार आएगी तो किसानों को छह गुना मुआवजा देंगे।"

Updated : 13 Nov 2020 4:42 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top