Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > SC पहुंचीं मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी, फेक एनकाउंटर की जताई आशंका

SC पहुंचीं मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी, फेक एनकाउंटर की जताई आशंका

याचिका में मुख्तार अंसारी को खत्म करने के विभिन्न प्रयासों का विवरण दिया गया है और विभिन्न खतरों को उजागर किया गया है।

SC पहुंचीं मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी, फेक एनकाउंटर की जताई आशंका
X

लखनऊ: मऊ से विधायक एवं माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी ने मंगलवार को देश की सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। मुख्तार की पत्नी अफशां ने अदालत से उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने की गुहार लगाई है। उन्होंने इसे लेकर सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की है। याचिका में मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी ने अंसारी को उत्तर प्रदेश की बांदा कारावास स्थानांतरित करने के दौरान और न्यायालय में पेशी समेत अन्य मौकों पर सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश देने की मांग उठाई है। याचिका में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में मुख्तार की जान को खतरा है।

मुख्तार अंसारी के जीवन पर आसन्न खतरे का हवाला देते हुए उनकी पत्नी अफशां अंसारी न्यायालय से प्रार्थना की है कि संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया जाए कि उन्हें निष्पक्ष सुनवाई का मौका मिले और इस प्रक्रिया के दौरान उनका एनकाउंटर न किया जाए। याचिका में मुख्तार अंसारी को खत्म करने के विभिन्न प्रयासों का विवरण दिया गया है और विभिन्न खतरों को उजागर किया गया है। यह आगे बताया गया है कि माफिया डॉन बृजेश सिंह जो कि उत्तर प्रदेश सरकार का हिस्सा हैं और बेहद प्रभावशाली हैं, उन्हें राज्य की सहायता और समर्थन के साथ मारने की साजिश रच रहा है।

याचिका में उत्तर प्रदेश पुलिस के पिछले आचरण का हवाला दिया जग है। याचिका में उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ हुई पिवहली मुठभेड़ों के उदाहरण भी दिए गए हैं। याचिका में प्रार्थना की गई है कि उनके पति के 'साथ ऐसा न हो, कहीं उनका विकास दुबे की मुठभेड़ वाला हाल न हो।' बता दें कि मुख्तार अंसारी को सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों पंजाब से यूपी की बांदा जेल ट्रांसफर करने के आदेश दिए थे। कोर्ट के आदेश पर पंजाब पुलिस मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस को सौंपेगी।

Updated : 2021-04-06T16:44:22+05:30
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top