Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > UPGIS : उप्र में आदित्य बिरला समूह करेगा 25,000 करोड़ का निवेश, कुमार मंगलम ने की घोषणा

UPGIS : उप्र में आदित्य बिरला समूह करेगा 25,000 करोड़ का निवेश, कुमार मंगलम ने की घोषणा

उत्तरप्रदेश उन महत्वपूर्ण राज्यों में से एक है जो भारत के आर्थिक विकास को पांच हजार अरब डॉलर के बाजार की ओर ले जा रहा है

UPGIS : उप्र में आदित्य बिरला समूह करेगा 25,000 करोड़ का निवेश, कुमार मंगलम ने की घोषणा
X

लखनऊ। आदित्य बिरला समूह ने उत्तर प्रदेश में 25 हजार करोड़ रुपये के निवेश करने का ऐलान किया। शुक्रवार को समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिरला ने 'उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक सम्मेलन' में इसकी घोषणा की।चेयरमैन कुमार मंगलम बिरला ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आदित्य बिरला समूह राज्य में 25 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगा। उन्होंने बताया कि यह निवेश सीमेंट, धातु, रसायन, वित्तीय सेवाओं और नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्रों में किया जाएगा। इनमें समूह का कुल 40 हजार करोड़ रुपये का निवेश है, जिसमें 30 हजार से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं।

बिरला ने कहा कि हम राज्य के त्वरित विकास से प्रोत्साहित हैं। अपने संबोधन में आगे उन्होंने कहा कि हम इसके औद्योगिक विकास में शुरुआती निवेशक रहे। उत्तर प्रदेश उन महत्वपूर्ण राज्यों में से एक है जो भारत के आर्थिक विकास को पांच हजार अरब डॉलर के बाजार की ओर ले जा रहा है। इसलिए हम सीमेंट, धातु, रसायन, वित्तीय सेवाओं और नवीकरणीय ऊर्जा कारोबार में 25 हजार करोड़ रुपये के अतिरिक्त निवेश के लिए प्रतिबद्ध हैं।

नरेन्द्र मोदी ने उद्घाटन किया-

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन 10 से 12 फरवरी, 2023 तक चलेगा, जो उप्र सरकार का प्रमुख निवेश शिखर सम्मेलन है। राजधानी लखनऊ में आयोजित इस सम्मेलन का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उद्घाटन किया। इस सम्मेलन में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित देश और दुनिया के कई दिग्गज उद्योगपति भी शामिल हुए।

Updated : 10 Feb 2023 11:10 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top