Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > Corona Virus: यूपी में हालात भयावह, 8490 नए मरीज, लखनऊ का बुरा हाल

Corona Virus: यूपी में हालात भयावह, 8490 नए मरीज, लखनऊ का बुरा हाल

बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड संख्या में 8490 नए संक्रमित सामने आने के बाद से प्रदेश के लोगों की चिंता बढ़ती जा रहा है।

Corona Virus: यूपी में हालात भयावह, 8490 नए मरीज, लखनऊ का बुरा हाल
X

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गुरुवार रात से प्रदेश के छह शहरों नाइट कर्फ्यू की व्यवस्था लागू होने के बाद भी प्रदेश में नए संक्रमित केस सामने आने का रिकॉर्ड बन रहा है। बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड संख्या में 8490 नए संक्रमित सामने आने के बाद से प्रदेश के लोगों की चिंता बढ़ती जा रहा है। लखनऊ में 2369 नए संक्रमित मिले हैं जबकि बीते 24 घंटे में कोरेाना वायरस संक्रमण से 39 लोगों ने दम तोड़ दिया है।

प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना रिकॉर्ड 8490 नए लोग वायरस से संक्रमित मिले हैं। वैश्विक महामारी के तेजी से पांव पसारने के बीच में यह अब तक एक दिन में मिले रोगियों की सबसे बड़ी संख्या है। मार्च 2020 में संक्रमण की शुरुआत के बाद गुरुवार ऐसा दिन रहा जब इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित मिले थे। इससे पहले प्रदेश में 11 सितंबर 2020 को 7103 संक्रमित मिले थे।

प्रदेश में गुरुवार को जो 8490 संक्रमित मिले हैं इसमें से 50 फीसद सिर्फ चार जिलों में लखनऊ, वाराणसी, कानपुर नगर और प्रयागराज से हैं। बीते 24 घंटे में 39 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश में अब एक्टिव केस बढ़कर 39338 हो गए हैं। इस संक्रमण से अब तक 9,003 लोगों की मृत्यु हुई है।

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कल प्रदेश में 2,04,878 सैंपल की जांच की गई। अब तक 3,61,47,340 सैंपल की जांच की गई है। इसके साथ ही अब तक 66,88,260 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज ले ली है। 11,79,437 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज भी दी गई है।

काफी तेजी से बढ़ रहे मामले

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले काफी तेजी से बढ़े हैं। बीते 24 घंटे में आठ हजार नए संक्रमित मिले हैं। छह हजार के के मुकाबले आठ हजार नए केस मिलना चिंता की बात है। हम इसको नियंत्रित करने के प्रयास में हैं। अब एल-2 व एल-3 अस्पतालों में बेड बढ़ाए जा रहे है। इस बार कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेज है। तेजी से नए संक्रमित मिलने से जांच तथा इलाज मिलने में थोड़ा विलंब हो रहा है।

लखनऊ में हालत सबसे खराब

लखनऊ में 2369 नए संक्रमित मिले हैं जबकि बीते 24 घंटे में कोरेाना वायरस संक्रमण से 39 लोगों ने दम तोड़ दिया है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नए कोरोना संक्रमित मिलने का रिकॉर्ड लगातार टूट रहा है। लखनऊ में गंभीर कोरोना संक्रमितों की सरकारी व निजी कोविड-19 अस्पतालों में भर्ती पूरी तरह से बंद हो गई है। केजीएमयू एसजीपीजीआइ, लोहिया संस्थान, लोकबंधु अस्पताल, आरएसएम अस्पताल, मेदांता अस्पताल, एरा अस्पताल, चंदन अस्पताल समेत लखनऊ में बनाए गए 22 कोविड-19 अस्पतालों केआइसीयू व एचडीयू पूरी तरह से फुल हो गए हैं।

लखनऊ में किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिर्टी में हालत बेहद खराब है। यहां पर गुरुवार को 26 डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ कोरोना संक्रमित हा गए हैं। लखनऊ में गुरुवार को केजीएमयू के पोस्टमार्टम हाउस में पांच कर्मी पॉजिटिव हैं। इसके बाद भी उसको अब तक सील नही किया गया है। लखनऊ यूनिवर्सिटी के तिलक गल्र्स हॉस्टल में आज तीन छात्राओं के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने खुद इसकी पुष्टि की है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट नौ अप्रैल को बंद

इलाहाबाद हाईकोर्ट नौ अप्रैल को बंद रहेगा। अदालतें नही बैठेंगी। इस दिन प्रयागराज व लखनऊ परिसर का सैनिटाइजेशन किया जायेगा। इस दिन मुकदमों का दाखिला नहींं होगा। यह आदेश मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर ने कोरोना मामले मे गठित न्यायधीशों की कमेटी की रिपोर्ट से सहमत होते हुए दिया है। कमेटी ने प्रयागराज व लखनऊ में कोरोना मरीजो की बढ़ती संख्या को देखते हुए न्यायालय परिसर का सैनिटाइजेशन कराने की संस्तुति की है, जिस पर यह आदेश हुआ है।

Updated : 8 April 2021 3:39 PM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top