Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > लखनऊ > उप्र विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले 3 विधायक मिले कोरोना संक्रमित

उप्र विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले 3 विधायक मिले कोरोना संक्रमित

उप्र विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले 3 विधायक मिले कोरोना संक्रमित
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 20 अगस्त (यानी आज से) विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने जा रहा है। इससे पहले कई कर्मचारियों और विधायकों ने कोविड-19 की जांच कराई थी, जिसमें तीन विधायक कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। तीन दिन पहले 600 कर्मचारियों ने कोरोना टेस्ट करवाया था, जिसमें 20 कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए थे। सत्र शुरू होने से पहले तीन विधायकों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है।

बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि दो विधानसभा और एक विधान परिषद के सदस्य की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान सुरक्षा के कई कदम उठाए गए हैं। सत्र शुरू होने पर सभी सदस्यों को उचित दूरी बनाकर बैठने के लिए कहा गया है। विधानसभा में सदस्य एक कुर्सी छोड़कर बैठेंगे। मानसून सत्र के दौरान अगर किसी सदस्य का स्वास्थ्य गड़बड़ पाया गया तो उसे कार्रवाई से अलग रखा जा सकता है। विधानसभा में आने वाले सभी सदस्यों को थर्मल स्कैनिंग के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा।

ज्ञातव्य है कि उप्र में कोरोना संक्रमण के चलते दो मंत्रियों की मृत्यु हो चुकी है। आधा दर्जन विधायकों के अलावा तीन चार मंत्री भी कोरोना ग्रस्त हैं। ऐसे में सरकार और विधानसभा सचिवालय ने कई कड़े फैसले लिए हैं। सभी पूर्व विधायकों और अन्य सदस्यों के पास निरस्त कर दिए गए हैं। केवल मौजूदा सदस्य ही प्रवेश पा सकेंगे।

Updated : 2020-08-20T11:15:55+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top