Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अयोध्या > राहुल पैदल तो 'खाबरी' की कांग्रेस लक्जरी वाहनों से कर रही भारत जोड़ो यात्रा...

राहुल पैदल तो 'खाबरी' की कांग्रेस लक्जरी वाहनों से कर रही भारत जोड़ो यात्रा...

ओम प्रकाश सिंह

राहुल पैदल तो खाबरी की कांग्रेस लक्जरी वाहनों से कर रही भारत जोड़ो यात्रा...
X

अयोध्या/वेब डेस्क। भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी पैदल चल रहे हैं। यात्रा के रणनीतिकारों ने यात्रा का जब तानाबाना बुना था तो उसमें राहुल को लक्जरी वाहन पर सवार करने की बात थी। राहुल को जब मालूम हुआ तो उन्होंने पैदल चलने का संकल्प लिया। राहुल के संकल्प से इतर उत्तर प्रदेश में 'खाबरी' कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के कर्ता धर्ता लक्जरी वाहनों पर सवार हैं।

कांग्रेस का एक पुराना मर्ज़ है - अमरबेली रोग। दिल्ली वाले इसे " गणेशी उत्पाद " कहते हैं। बुंदेल खंड में इसे "मूसरबाजा" कहते हैं । यह करता - धरता कुछ नहीं सिवाय बड़े नेतृत्व की उपासना के। राहुल की यात्रा को बल प्रदान करने निकले कांग्रेसी जमकर नेतृत्व उपासना करते दिखाई पड़ रहे हैं। लगता है भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष खडगे भी मान चुके होगें कि यूपी में कांग्रेस की जर्जर नैया 'भइया' की छवि पर ही डोलेगी।

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा के समर्थन में यूपी कांग्रेस के लड़ाको ने भी गाजे बाजे (कानफोड़ू डीजे) के साथ यात्रा निकाल दिया है। अपनी यात्रा में राहुल पैदल चल रहे हैं लेकिन यूपी वाले लक्जरी गाड़ियों से उस प्रदेश की धरती को नाप रहें हैं जिसके बारे में अब तक कहा जाता था कि दिल्ली का रास्ता यूपी से जाता है। यात्रा में यूपी प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बृजलाल खाबरी 'अपनों' के बीच गरज रहे हैं। कह रहे हैं कि भारत जोड़ो पदयात्रा को जिस तरह से आम जनमानस का समर्थन मिल रहा है, उससे सत्ताधारी दल में घबराहट पैदा हो गई है। उत्तर प्रदेश में भाजपा के सामने केवल कांग्रेस ही एकमात्र विपक्ष है, बाकी सब पार्टियां प्राइवेट लिमिटेड हैं, चली तो चली नहीं तो कभी भी बंद हो जाती हैं।

पंद्रह दिसंबर दिन वृहस्पतिवार को कांग्रेस की एक यात्रा रामनगरी अयोध्या में थी। फैजाबाद शहर के नाका मुहाने पर यात्रा का स्वागत गणेशी उत्पाद के एक समूह ने किया। शहर के अन्य स्थानों पर भी यात्रा का 'अमरबेली' स्वागत हुआ। कांग्रेस के एक युवा नेता की टिप्पणी गौरतलब है। उसने कहा कि यदि भारत जोड़ो यात्रा के संदर्भ में यूपी कांग्रेस को यात्रा निकालनी ही थी तो 'खाबरी' के रणनीतिकारों को 'राहुल' की यात्रा का वीडियो ही देख लेना था।

Updated : 16 Dec 2022 3:20 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top