Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अयोध्या > मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंत्रियों संग किए रामलला के दर्शन, कहा - बड़े सौभाग्य से आया ये दिन

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंत्रियों संग किए रामलला के दर्शन, कहा - बड़े सौभाग्य से आया ये दिन

मोहन यादव ने कहा कि हम उत्तर प्रदेश सरकार से अनुरोध करेंगे कि यहां मध्य प्रदेश वासियों के लिए अयोध्या में एक स्टेट भवन बने

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंत्रियों संग किए रामलला के दर्शन, कहा - बड़े सौभाग्य से आया ये दिन
X

अयोध्या। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नेतृत्व में उनका मंत्रिमंडल सोमवार को श्रीरामलला का दर्शन करने अयोध्या पहुंचा। 63 सदस्यीय डेलिगेशन सुबह महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विशेष विमान से पहुंचा।

एयरपोर्ट पर योगी सरकार में कृषि मंत्री व अयोध्या के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही व संगठन की तरफ से संसाद लल्लू सिंह ने मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश व उनके कैबिनेट मंत्रियों, अधिकारियों को माला पहनाया एवं अंगवस्त्र भेंटकर स्वागत किया। वहीं सांस्कृतिक मंच के कलाकारों ने उनके स्वागत में लोकनृत्य की प्रस्तुति दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मध्यप्रदेश से आए अतिथियों की सुरक्षा व्यवस्था के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए थे।

मध्य प्रदेश और अयोध्या का सम्बंध 2000 साल पुराना


मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि 'हमारा सबका सौभाग्य है, हमने आज श्रीरामलला के दर्शन किये, मध्य प्रदेश और अयोध्या का सम्बंध 2000 साल पुराना है, जब मध्य प्रदेश से सम्राट विक्रमादित्य ने अयोध्या आकर भगवान श्रीरामजन्मभूमि का पुनरुद्धार करवाया था। आज पांच सौ वर्षो के बाद फिर से एक अवसर आया है, जब भगवान श्रीरामलला का 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा हुई, यह तारीख इतिहास में दर्ज हो गई है। अब अयोध्या अलौकिक नगर के रूप में स्थापित हो गयी है। हमने यहां आकर भगवान श्रीरामलला से आशीर्वाद लिया, जिससे हम गरीबों की सेवा कर सकें।

अयोध्या में मप्र भवन -

उन्होंने कहा कि हम यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उत्तर प्रदेश सरकार से अनुरोध करेंगे कि यहां मध्य प्रदेश वासियों के लिए एक स्टेट भवन बने। इससे मध्य प्रदेश के दर्शनार्थियों को सुविधा प्राप्त होगी। सप्तपुरियों में वर्णित अयोध्या मोक्षदायिनी नगरी है, यहां आकर हम सभी को अलौकिक अनुभूति हो रही है।

Updated : 4 March 2024 2:06 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top