Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अयोध्या > पंचायत चुनाव में पन्ना प्रमुखों की भूमिका महत्वपूर्ण: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष

पंचायत चुनाव में पन्ना प्रमुखों की भूमिका महत्वपूर्ण: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष

अयोध्या शहर के एक धर्मशाला में आयोजित क्षेत्रीय बैठक की दीप प्रज्जवलन व वंदेमातरम के द्वारा शुरुआत की गयी.

पंचायत चुनाव में पन्ना प्रमुखों की भूमिका महत्वपूर्ण: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष
X

अयोध्या/ओम प्रकाश सिंह: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि पंचायत चुनाव मेंं पन्ना प्रमुखों की भूमिका महत्वपूर्ण है. क्षेत्रीय बैठक में उन्होंने सेक्टर, बूथ प्रभारियों के साथ पन्ना प्रमुखों की भूमिका पर विस्तार से चर्चा की. उन्होने कहा कि पंचायत चुनाव में सी ग्रेड के वार्डो पर खास ध्यान देना है. शहर से युवाओं को इस क्षेत्र में प्रवासी कार्यकर्ता के रुप में जिम्मेदारी सौपना है, जिससे वह वार्ड विजय की प्रभावी रणनीति बना सकें. जिले के पदाधिकारियों को एक एक विधानसभा की जिम्मेदारी सौपी जाए.

महीने में एक बार जरूर हो बैठक

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि बैठक से कार्यकर्ताओं का निर्माण होता है. कार्यकर्ताओं में अनुशासन का भाव आता है. पार्टी का विस्तारुर् होता है. सेक्टर प्रभारी महीने में दो बार सेक्टर संयोजक व बूथ प्रभारियों के साथ बैठक करें. जिला के प्रभारी व अध्यक्ष महीने में एक बार सेक्टर प्रभारियों के साथ वीडियां काफेंसिंग के माध्यम से वार्ता करें. जिले स्तर पर महीने में एक बार कोर कमेटी की बैठक अवश्य हो. उन्होने कहा कि सभी बूथों को सक्रिय करना है. सक्रिय बूथ का मतलब महीनें में एक बार बैठक अनिवार्य है. पार्टी के 6 कार्यक्रम हर बूथों पर आयोजित होने के साथ हर बूथ पर एक व्हाट्सएप ग्रुप जरुर बने. इसके लिए पार्टी कार्यालय पर एक काल सेंटर स्थापित हो, जहां से बूथ स्तर के पदाधिकारियों से लगातार संवाद स्थापित किया जाए.


दीप प्रज्वलन से हुई बैठक की शुरुआत

अयोध्या शहर के एक धर्मशाला में आयोजित क्षेत्रीय बैठक की दीप प्रज्जवलन व वंदेमातरम के द्वारा शुरुआत की गयी. प्रदेश महामंत्री व एमएलसी गोविन्द नरायन शुक्ला ने कहा कि संगठन में दायित्व छोटा या बड़ा नहीं होता है. दायित्व पार्टी के विकास के साथ अपने व्यक्तित्व के विकास का अवसर देता है. 6 अप्रैल को पार्टी का स्थापना दिवस व 14 अप्रैल को अम्बेडकर जयंती बनाने की कार्ययोजना पदाधिकारी बनायें. स्थापना दिवस बूथ स्तर पर तथा अम्बेडकर जयंजी ग्राम स्तर पर आयोजित होगी.

बीजेपी सर्वव्यापी, सर्व स्वीकार पार्टी

बैठक की अध्यक्षता करते हुए क्षेत्रीय अध्यक्ष शेष नरायन मिश्रा ने कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत के परिणाम स्वरुप भाजपा सर्वव्यापी, सर्वस्पर्शी व सर्व स्वीकार पार्टी हो गयी है. पार्टी के पदाधिकारी सबका साथ सबका विकास के साथ सबका विश्वास हासिल करने के लक्ष्य की ओर तेजी से बढ़े. बैठक का संचालन क्षेत्रीय महामंत्री नीरज वर्मा ने किया. इस अवसर पर प्रमुख रुप से सांसद लल्लू सिंह, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, विधायको में वेद प्रकाश गुप्ता, रामचन्दर यादव, इन्द्र प्रताप तिवारी खब्बू, गोरखनाथ बाबा, शोभा सिंह चौहान, प्रदेश उपाध्यक्ष पद्मसेन चौधरी, डा श्वेता सिंह, क्षेत्रीय महामंत्री विजय प्रताप सिंह, त्रयम्बक तिवारी, मंत्री कमलेश श्रीवास्तव, मणीन्द्र पाण्डेय, मीडिया प्रभारी डा राजेश मिश्रा, महानगर जिलाध्यक्ष अभिषेक मिश्रा, जिलाध्यक्ष संजीव सिंह सहित 15 जिलों के पदाधिकारियों की मौजूदगी रही. इससे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह का सहादतगंज बाईपास पहुंचने पर महानगर जिलाध्यक्ष अभिषेक मिश्रा, जिलाध्यक्ष संजीव सिंह, मीडिया प्रभारी डाक्टर रजनीश सिंह की अगुवाई में गर्मजोशी से स्वागत हुआ. सहादतगंज से लेकर कार्यक्रम स्थल तक स्वागत करने वालों में प्रमुख रुप से शक्ति सिंह, परमानंद मिश्रा, विद्याकांत द्विवेदी, शैलेन्द्र कोरी, अरविंद सिंह, तिलकराम मौर्या, राधेश्याम त्यागी, सुनील तिवारी शास्त्री, विशाल मिश्रा, रवि सोनकर, आलोक द्विवेदी, बालकृष्ण वैश्य, नंद कुमार सिंह, प्रतीक श्रीवास्तव, दिवाकर सिंह, राजेश सिंह, आकाश मणि त्रिपाठी, बब्लू सिंह, काशीराम रावत आदि मौजूद रहे.

Updated : 2021-03-27T22:18:16+05:30
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top