Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > प्रॉपर्टी के लालच में पुत्र ने की बूढ़ी मां हत्या

प्रॉपर्टी के लालच में पुत्र ने की बूढ़ी मां हत्या

नाराज बेटे ने खींचे पैरों के नाखून, दी ऐसी मौत कि सब रह गए हैरान

आगरा। ताजनगरी में एक हैरान कर देने मामला सामने आया है। यहां एक कलयुगी बेटे ने 55 साल की अपनी मां की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। मां दो बेटियों के साथ बेटे से अलग रहती थी। शनिवार सुबह आरोपी बेटे ने अपनी मां की बेरहमी से पिटाई लगाई, इससे उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। आरोपी को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। थाना प्रभारी निरीक्षक नीरज शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि शव को पोस्ट मार्टम हाउस भेजा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मामला थाना सदर के सोहल्ला क्षेत्र का है। रेलवे फाटक के पास रहने वाली 55 साल की मीरा देवी पति की मौत के बाद अपनी दो बेटियों के साथ रहती थी। मीरा देवी की बेटी पूजा ने बताया कि उसका भाई सूरज राजपूत अपनी पत्नी सुषमा के साथ अलग रहता है। कई वर्षों से वह मां से प्रॉपर्टी को बेचने के लिए झगड़ा करता रहता है। कई बार उसकी मां पर हमला कर चुका है। पिछले वर्ष मीरा देवी के गाल पर एक पत्थर मार दिया था। इससे उन्हें काफी चोट आयी थी। शनिवार सुबह प्रॉपर्टी को लेकर सूरज और उसकी पत्नी घर आए और आते ही लाठी और डंडे से पीटने लगे। पिटाई से उसकी मां मीरा देवी की मौत हो गई है।

पैरों के खींच लिए थे नाखून

पूजा राजपूत ने बताया कि फतेहरपुरसीकरी में साढ़े 9 बीघा और आगरा में डेढ़ बीघा खेत है। इसे बेचने के लिए सूरज उसकी मां पर दवाब बनाता था। 5 बहनों और 2 भाईयों में से 2 बहनों की अभी शादी नहीं हुई है। मां उनके साथ ही अलग रहती थी। सूरज प्रॉपर्टी के लालच में उसकी मां और उन्हें टॉर्चर करता था। मेरी मां को अपने साथ अपने घर ले गया। वहां इतना पीटा कि उसके पैरों के नाखून तक खींच लिए। पूजा ने आरोप लगाया है कि प्रॉपर्टी के लालच में सूरज के ससुराल वाले उसकी पैरवी करते हैं। पुलिस को भी प्रलोभन देकर अपने पक्ष में कर लेते हैं। पूजा ने बताया कि उसकी बड़ी बहन पर झूठा केस दर्ज करवाकर उसे जेल भिजवा दिया था। कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन पुलिस कभी नहीं सुनती है। अगर पुलिस ने उसे पकड़ लिया होता तो मेरी मां जिंदा होती। थाना प्रभारी सदर नीरज शर्मा का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। अभी हत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कुछ कहा जाएगा।

Updated : 22 July 2023 7:47 PM GMT
author-thhumb

City Desk

Web Journalist www.swadeshnews.in


Next Story
Top