Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > उपचुनाव: श्याम सुंदर, नीरज और अखिलेश बने ग्राम प्रधान, पांच ग्राम पंचायतों में रिक्त हुए थे प्रधानों के पद

उपचुनाव: श्याम सुंदर, नीरज और अखिलेश बने ग्राम प्रधान, पांच ग्राम पंचायतों में रिक्त हुए थे प्रधानों के पद

उपचुनाव: श्याम सुंदर, नीरज और अखिलेश बने ग्राम प्रधान, पांच ग्राम पंचायतों में रिक्त हुए थे प्रधानों के पद
X

फिरोजाबाद। जिले भर के चार ब्लाक की पांच ग्राम पंचायतों में रिक्त हुए ग्राम प्रधानों के पद पर उपचुनाव कराए गए। शुक्रवार को ब्लाकों में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की निगरानी में मतगणना शुरू हुई। आरओ ने चुनाव जीतने वाले ग्राम प्रधानों को प्रमाण पत्र दिए। इसके बाद गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों का फूल माला एवं ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया गया।

शुुक्रवार सुबह आठ बजे ब्लाक शिकोहाबाद में दिखतोली और वासुदेवमई के प्रधान पद की मतगणना शुरू कर दी गई। सुबह से ही ब्लाक के बाहर समर्थको की भीड़ जमा रही। वहीं पुलिस फोर्स भी अंदर से लेकर बाहर तक तैनात था। एसडीएम विवेक मिश्रा, सीओ देवेन्द्र प्रताप सिंह, इंस्पेक्टर हरवेन्द्र कुमार मिश्रा सुबह से ही ब्लाक परिसर में तैनात रहे। दिखतोली में तीन राउंड और वासुदेवमई में चार राउंड मंें मतगणना की गई। तीन राउंड में गांव दिखतोली में 1792 वोटो में 1118 वोटो की गिनती हुई जिसमें 58 वोट निरस्त कर दी गये। शुरू से ही श्याम सुंदर और अजय के बीच टक्कर रही। लास्ट राउंड में श्याम सुंदर ने अजय को 37 वोट पराजित कर दिया। अजय सिंह को कुल 500 मत और श्याम सुंदर को 537 मत मिले। वही तीसरे स्थान पर सोना को 23 मत प्राप्त हुए। वहीे वासुदेवमई में भी नीरज और भारत सिंह से टक्कर रही। नीरज धनराज को 613 मत मिले, भारत सिंह को 517 मत, राजेश को 105 मत, राहुल को 98 मत, सुनील को 21 मत, संजीव को 25 मत मिले वासुदेवमई में कुल 1414 मत पड़े जिसमें 95 मत निरस्त कर दिये गये। इस तरह नीरज धनराज ने भारत सिंह को 96 मतो से मात देकर प्रधानी पद पर कब्जा कर लिया। नवनिर्वाचित दोनो प्रधानो को आरओ सुमित कुमार चौहान और नायाब तहसीलदार अवनीश कुमार ने प्रमाण पत्र देकर बधाई दी। जीत के बाद पुलिस सुरक्षा में दोनो प्रधानो को घर तक छोड़ा गया।

Updated : 8 Sep 2023 3:28 PM GMT
author-thhumb

स्वदेश आगरा

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top