Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > ताजमहल देखने जाने से पहले हो जाएं सावधान, बंदरों का बढ़ा आतंक, विदेशी पर्यटक का कर दिया बुरा हाल

ताजमहल देखने जाने से पहले हो जाएं सावधान, बंदरों का बढ़ा आतंक, विदेशी पर्यटक का कर दिया बुरा हाल

ताजमहल देखने जाने से पहले हो जाएं सावधान, बंदरों का बढ़ा आतंक, विदेशी पर्यटक का कर दिया बुरा हाल
X

आगरा। ताजमहल देखने आयी विदेशी पर्यटकों पर बंदरों ने किया हमलाआगरा में बुधवार को ताजमहल देखने आयी विदेशी महिला पर्यटकों पर बंदरों ने हमला कर दिया। बंदर उनका सामान छीनकर भागने लगे। यह देख सुरक्षाकर्मियों ने पहुंचे और बंदरों को वहां से भगाया।ताज नगरी में दिन-ब-दिन बंदरों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। इसी क्रम में आज बंदरों ने ताजमहल देखने आयी दो विदेशी महिला पर्यटकों पर हमला कर दिया। दोनों महिला पर्यटक ताजमहल के अंदर मुख्य गुम्बद के पास बेंच पर बैठी थीं तभी बंदरों के टोली उनके करीब पहुंची और हमला कर दिया। गनीमत रही कि सुरक्षाकर्मियों यह देखते ही बंदरों को वहां से भागा दिया।

उल्लेखनीय है कि रविवार को भी बंदरों द्वारा तमिलनाडु से आये पर्यटक शाहीन रशीद पर भी बंदरों ने हमला कर दिया था। जिसके पश्चात मामला इतना बढ़ गया था कि सीआईएसएफ द्वारा शाहीन रशीद को एम्बुलेंस से इलाज के लिए भेजा गया। बंदरों के आतंक को रोकने के लिए लगातार कोई न कोई कदम उठाये जा रहे हैं। आगरा के एक समाजसेवी के0 सी0 जैन के द्वारा बंदरों को पकड़कर वन्य क्षेत्र में छोड़ने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गयी है। नगर निगम और वन विभाग की टीम भी इस मामले में बंदरों को संरक्षण मिलने के तहत इनसे निजात पाने के लिए कोई न कोई कदम उठाने की सोच रही है। जिसके चलते जल्द ही बंदरों के आतंक से निजात पाने का रास्ता निकाला जाएगा।

Updated : 14 Sep 2022 1:45 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top