Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > आगरा में कोरोना को लेकर गाइडलाइन जारी, बिना जांच नहीं देख सकेंगे ताज महल

आगरा में कोरोना को लेकर गाइडलाइन जारी, बिना जांच नहीं देख सकेंगे ताज महल

आगरा में कोरोना को लेकर गाइडलाइन जारी, बिना जांच नहीं देख सकेंगे ताज महल
X

आगरा। कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए स्वास्थ विभाग अलर्ट हो गया है। स्वास्थ विभाग ने ताजमहल समेत अन्य स्मारकों और रेलवे स्टेशन और अन्य जगहों पर कोरोना स्क्रीनिंग शुरू करवा दी है। इसी के तहत विदेशों से आने वाले लोगों में 14 दिन तक निगरानी के निर्देश जारी किये गए हैं।

सर्दियों के बढ़ने के साथ- साथ बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ विभाग अलर्ट हो चुका है। स्वास्थ विभाग द्वारा कोरोना स्क्रीनिंग को बढा दिया गया है। स्वास्थ विभाग ने ताजमहल समेत अन्य स्मारकों में आने वाले पर्यटकों की स्क्रीनिंग कराये जाने के सख्त निर्देश दिए हैं। ताजमहल और अन्य स्मारकों में आने वाले पर्यटकों के सैंपल लेकर उनकी जांच की जा रही है।

इसके साथ ही रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों में आने वाले यात्रियों पर भी स्वास्थ विभाग ने कड़ी नज़र रखी है। विभाग द्वारा यहाँ यात्रियों के भी सैंपल लेकर उनकी जांच की जा रही है। एसएन समेत अन्य अस्पतालों में भी कोरोना मरीज के लिए अलग वार्ड बनाये जाने के निर्देश जारी किये गए हैं। विदेशों से आने वाले भारतीय यात्रियों समेत विदेशी यात्रियों से खतरा होने के चलते उनके भी रिकॉर्ड रखने को कहा गया है। सभी आगरावासियों से मास्क पहनकर सुरक्षित रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Updated : 22 Dec 2022 1:34 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top