Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > आगरा में रेल हादसा, पातालकोट एक्सप्रेस में लगी आग

आगरा में रेल हादसा, पातालकोट एक्सप्रेस में लगी आग

patal kot express
X

आगरा में स्टेशन के पास ट्रेन में लगी आग 

आगरा। मथुरा से झांसी की ओर जा रही पातालकोट एक्सप्रेस की दो जनरल बोगियों में बुधवार को आगरा जिले के भांडई रेलवे स्टेशन के पास तेज धमाके के बाद आग लग गई। ट्रेन को रोककर सभी यात्रियों को सकुशल उतार लिया गया। इस हादसे के बाद उस रूट पर ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ है।

रेलवे की पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया कि पातालकोट एक्सप्रेस के दो जनरल कोच पूरी तरह जल गए। इसमें कुल नौ यात्री जख्मी हो गए हैं। इनमें से सात घायलों को एसएन मेडिकल कॉलेज में और दो को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर जान बचाई। यह हादसा भांडई रेलवे स्टेशन के पास शाम करीब 4.45 बजे हुआ। उस समय ट्रेन की स्पीड 70 से 80 किमी के बीच थी। मौके पर रेलवे के अधिकारी और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गईं। गांववालों की मदद से आग पर काबू पाया गया। दोनों कोच को ट्रेन से अलग कर दिया गया है। हालांकि, आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। आगरा से भोपाल जाने का अप-लाइन ट्रैक अभी भी बाधित है। इसे सही करने का काम किया जा रहा है। सबसे पहले गार्ड ने ट्रेन की बोगी में धुआं उठता देखा। इसके बाद उसने चालक को इस बात की सूचना दी।

आगरा पश्चिम के डीसीपी सोनम कुमार ने बताया कि पातालकोट एक्सप्रेस की दो बोगियों में आग लगने की सूचना मिली। तुरंत पुलिस और फायर सर्विस की पांच गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। नौ लोग जख्मी हैं।

Updated : 25 Oct 2023 2:03 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top