Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > आगरा के निजी अस्पताल में लगी भीषण आग, डॉक्टर समेत दो अन्य की हुई मौत

आगरा के निजी अस्पताल में लगी भीषण आग, डॉक्टर समेत दो अन्य की हुई मौत

आगरा के निजी अस्पताल में लगी भीषण आग, डॉक्टर समेत दो अन्य की हुई मौत
X

आगरा। आगरा के शाहगंज स्थित मधुराज अस्पताल में आग लगने से डॉक्टर समेत दो अन्य की मौत हो गयी। बुधवार तड़के लगी आग में अस्पताल संचालक और उनके बेटा- बेटी की मौत हो गयी। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस हादसे में गंभीर रूप से झुलसे तीन मरीजों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

मामला आगरा थाना शाहगंज अंतर्गत जगनेर रोड नरीपुरा स्थित आर मधुराज अस्पताल का है। बुधवार तड़के अचानक हॉस्पिटल में आग लगने से अफरा- तफरी मच गयी। जानकारी के अनुसार मधुराज अस्पताल एक बिल्डिंग में संचालित किया जा रहा था। बिल्डिंग के ग्राउंडफ्लोर में मरीज, तीमारदार और हॉस्पिटल कर्मचारी रहते थे। इसके अलावा बिल्डिंग के प्रथम तल पर अस्पताल संचालक डॉ. राजन और उनका परिवार रहता था।

बिल्डिंग के फर्स्ट फ्लोर में अचानक सुबह अज्ञात कारणों से आग लग गयी। जिसके पश्चात आग ग्राउंड फ्लोर में भी फ़ैल गयी। हादसे के वक्त हॉस्पिटल के ग्राउंड फ्लोर में सात मरीज, पांच कर्मचारी और कुछ तीमारदार मौजूद थे। चीख- पुकार के बाद पहुंचे आस- पास के लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की और फायर ब्रिगेड और पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना पर करीबन चालीस मिनट पश्चात पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और फंस चुके तीन मरीजों को बाहर निकला। इस भीषण आग में धुंआ भर जाने के कारण हॉस्पिटल संचालक डॉ. राजन, उनकी 12 वर्षीय बेटी शालू और 20 वर्षीय बेटे ऋषि की मौत हो गयी। हादसे में गंभीर रूप से घायल तीन मरीजों का अभी इलाज चल रहा है। पुलिस द्वारा हादसे के कारण का पता लगाया जा रहा है।

Updated : 8 Oct 2022 11:19 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top