Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > माफिया विजय गोयल ने सात घंटे की रिमांड में खोले राज, दो लाख की नकली दवाएं बरामद

माफिया विजय गोयल ने सात घंटे की रिमांड में खोले राज, दो लाख की नकली दवाएं बरामद

आरोपी के बताए स्थान पर छापा मारने पर एक खंडहर भवन से दवाओं के बंडल मिले, जिन्हें जब्त कर लिया गया।

माफिया विजय गोयल ने सात घंटे की रिमांड में खोले राज, दो लाख की नकली दवाएं बरामद
X

आगरा। दवा माफिया विजय गोयल को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने रिमांड पर लिया है। सात घटने की कड़ी पूछताछ में ही विजय गोयल ने एक-एक कर सारे राज खोल दिए। दवा माफिया की निशानदेही पर रेलवे खंडहर आवास से नकली दवाएं बरामद की गईं। इसकी कीमत करीब दो लाख रूपए बताई जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दवाओं के नमूने भी लिए हैं।

बता दें कि एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पिछले महीने आठ जुलाई को आगरा के सिकंदरा क्षेत्र में नकली दवा बनाने की दो फैक्ट्री पकड़ थी। जिसमे नींद की गोलियां और खांसी का सिरप बनाया जा रहा था। दोनों फैक्ट्री से करीब पांच करोड़ रुपये की नकली और नशीली दवाएं मिली थीं।पुलिस और एएनटीएफ की टीम ने दोनों फैक्ट्री सील करके जगदीशपुरा थाना और सिकंदरा थाना में अलग अलग मुकदमा दर्ज किए थे। जिसमें त आरोपियों को मौके से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। इसमें दवा माफिया विजय गोयल की पत्नी भी शामिल थी।

रिमांड पर पहुंचते ही खोले राज -

नकली दवा के सिंडिकेट का सरगना विजय गोयल उसी समय से फरार था। जिसने 21 जुलाई को कोर्ट में समर्पण कर दिया था।इसके बाद पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की। डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि की मंगलवार सुबह दस बजे से लेकर शाम पांच बजे तक की रिमांड मिली थी।पुलिस ने आरोपी को जेल से लाकर जैसे ही पूछताछ शुरू की, उसने सारे राज खोल दिए। आरोपी के बताए स्थान पर छापा मारने पर एक खंडहर भवन से दवाओं के बंडल मिले। इस दौरान एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स और स्वास्थ्य विभाग की टीम भी रहीं। दवाओं को जब्त कर लिया गया।इनमें दो तरह के कोडीन सिरप और अल्प्राजोलम दवा शामिल हैं।

Updated : 9 Aug 2023 11:51 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top