Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > आगरा में मिले 19 नए कोरोना संक्रमित

आगरा में मिले 19 नए कोरोना संक्रमित

आगरा में मिले 19 नए कोरोना संक्रमित
X

आगरा। आगरा में बुधवार को एक बार फिर कोरोना का कहर देखने को मिला। लखनऊ से देर रात जारी रिपोर्ट में आगरा में 19 और कोरोना संक्रमित घोषित किए गए। आगरा जिले के डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि आगरा जिले में कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़कर 167 हो गई है। वहीं एक कोरोना संक्रमित की मौत भी हो गई है।

डीएम ने बताया कि 65 साल के एक कोरोना संक्रमित एक मरीज की एसएन मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। इसी के साथ आगरा में मौत का आंकड़ा बढ़कर 5 हो गया है। डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि मरीज को पिछले 4 साल से क्रोनिक किडनी बीमारी के साथ हाइपरटेंशन की शिकायत भी थी। आगरा में अब तक 2989 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

इससे पहले बुधवार सुबह आगरा में एक केस मिला था। रात में 18 केस और बढ़ गए। अब जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 167 हो गई है। इसमें फतेहपुरसीकरी के नौ लोग शामिल हैं।

मृतकों के बारे में जिला प्रशासन ने कहा है कि सभी मृतकों की गंभीर बीमारियों की केस हिस्ट्री थी। डीएम ने गुरुवार को कहा है कि नई चुनौती अस्पतालों और हेल्थकेयर वर्कर से फैले कोरोना के संंक्रमण को रोकने की है। इसके लिए बड़े पैमाने पर सैंपलिंग और टैस्टिंग कराई जा रही है।

डीएम प्रभु एन सिंह ने कहा कि आगरा के हॉटस्पॉट में बफर जोन से लिए नमूनों की पूल टेस्टिंग होगी। पांच-पांच नमूनों का पूल बनाया गया है। कुल 100 नमूने लिए गए हैं। हॉटस्पॉट के तीन किलोमीटर के रेड जोन के बाद के दो किलोमीटर के क्षेत्र को बफर जोन कहा जाता है। बफर जोन में रहने वाले सभी लोगों के नमूने लेकर जांच की जाएगी।

जिले में बीमारियों का इलाज करने वाले चिकित्सक भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। अब तक 7 चिकित्सक संक्रमित हो चुके हैं। इनमें तीन सरकारी और चार प्राइवेट चिकित्सक शामिल हैं। सात डॉक्टरों में से तीन को कोरोना वायरस अपने परिजनों से मिला है। आईएमए अध्यक्ष डॉ. आरएम पचौरी का कहना है, 'मरीजों के इलाज में जुटे चिकित्सकों को अपनी सुरक्षा भी चुनौती बन गई है। अब किस मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि हो जाए, यह कहा नहीं जा सकता है। ऐसे में चिकित्सकों को सुरक्षा संसाधनों की पूरी व्यवस्था की जाए।'

Updated : 16 April 2020 9:30 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top