Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > जनता कर्फ्यू—कोरोना भगाने के लिए घरों में रही ताजनगरी की 35 लाख आबादी

जनता कर्फ्यू—कोरोना भगाने के लिए घरों में रही ताजनगरी की 35 लाख आबादी

-जिले भर की सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा

आगरा। कोरोना वायरस की समाप्ति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए आह्वान का सम्मान करते हुए ताजनगरी के नागरिक रविवार को घरों में रहे। लोगों ने इस दौरान राष्ट्र को स्वच्छ रखने का न केवल संकल्प लिया बल्कि, संयम व जागरूक नागरिक होने का परिचय देते हुए घर के बाहर अपनी दिनचर्या को स्थगित करते हुए जनता कर्फ्यू को सफल बनाया। हालांकि सुबह सात बजे से पहले बाजारों में दूध व सब्जी के लिए हलचल रही लेकिन, बाद में लोग घरों में ही रहे और टीवी पर देशभर की खबरों से अपडेट होते रहे। ताजनगरी के जिन बाजारों में सामान्य दिनों में सुबह से ही भीड़ लग जाती थी वहां रविवार को सड़कें पूरे दिन सूनी रहीं।

वहीं जनता कर्फ्यू को व्यापारियों ने बाजार बंद रखकर भी सफल बनाया। तो किसानों ने खेत में न जाकर घर पर ही दिन बिताया। ट्रेनें और रोडवेज सेवाएं भी बंद रहीं। साथ ही ऑटो, ई-रिक्शा भी नहीं चलेंगे। हालांकि मेडिकल स्टोर, अस्पताल और पेट्रोल पंप जैसी आपात सेवाएं चालू रहीं।

जनता कफ्र्य के दौरान पुलिस भी अलर्ट रही। सड़कों पर पुलिस की सायरन बजाती गाड़ियां घूमती रहीं। पुलिस को कोई भी सड़क पर मिला तो आग्रह पूवर्क उसे घर में ही रहने को कहा गया। साथ ही पुलिस ने लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रति जागरूक भी किया।


Updated : 22 March 2020 2:09 PM GMT

स्वदेश आगरा

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top