Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > इनरव्हील क्लब का अधिष्ठापन समारोह 16 अगस्त को

इनरव्हील क्लब का अधिष्ठापन समारोह 16 अगस्त को

समाज सेवा ही संस्था का मुख्य उद्देश्य : डॉ. दिव्या

इनरव्हील क्लब का अधिष्ठापन समारोह 16 अगस्त को
X

अलीगढ़। मैरिस रोड स्थित एक होटल में इनर व्हील क्लब आफ अलीगढ़ द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया, जिसमें क्लब की अध्यक्षा संगीता सिंघल, सीसी मेंबर डॉ¬. दिव्या लहरी ने पत्रकारों को बताया कि 16 अगस्त को अपने क्लब का अधिष्ठापन समारोह तथा आधिकारिक विजिट है, जिसमें मुख्य अतिथि डिस्ट्रिक्ट 311 की गवर्नर संध्या गुप्ता होगी। साथ ही तीज का त्यौहार भी क्लब की सदस्याओं द्वारा मनाया जाएगा।

इनरव्हील क्लब एक अंतरराष्ट्रीय संस्था है, जिसका उद्देश्य समाज सेवा है। यह अपनी स्थापना का शताब्दी वर्ष मना रहा है, इसलिए हमारी यह कोशिश है कि क्लब की गरिमा को आगे बढ़ाते हुए ज्यादा से ज्यादा समाज सेवा के कार्य करें। वहीं हमारा क्लब 17 अगस्त को धरमपुर कोर्टयार्ड में महिला सशक्तिकरण के लिए प्रदर्शनी का आयोजन कर रहा है, जिसमें विभिन्न शहरों की महिलाएं अपने हुनर को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा। प्रदर्शनी में विभिन्न प्रकार के फूड स्टॉल होंगे और मनोरंजन के लिए गेम की स्टाल भी होगी। प्रदर्शनी का उद्घाटन प्रातः 10 बजे महापौर प्रशांत सिंघल द्वारा किया जायेगा। उन्होंने बताया कि हर 2 घंटे में ग्राहकों के लिए लकी ड्रा की भी व्यवस्था रखी गई है, जिसका समय प्रातः 10 से शाम 9 बजे तक रहेगा। उन्होंने बताया कि प्रदर्शनी से जो धन प्राप्त होगा उसे सामाजिक कार्यों में खर्च किया जायेगा। जैसे हमारी संस्था द्वारा बरोढ़ा गांव में एक महिला सशक्तिकरण के अंतर्गत सिलाई केंद्र तथा अगरबत्ती आदि बनाने का कार्य भी किया जा रहा है।

संस्था समाज के वंचित वर्ग के बच्चों को शिक्षा संबंधी सामग्री उपलब्ध कराकर उनका प्रोत्साहित करती रहती है। जेल में भी महिलाओं से सामान बनवाकर बेचकर उनकी आजीविका का साधन बनती है। प्रेस वार्ता में क्लब की अध्यक्षा संगीता सिंघल, सेक्रेटरी पूनम, ट्रेजरर सीमा गुप्ता, सीसी दिव्या लहरी, एडिटर अंजलि कोडिया, प्रीति वाड्रा, कनक, नजमा मसूद, दीपाली, डौली, सविता, नीलम बगई, लवीना आदि सदस्याऐं मौजूद थीं।

Updated : 12 Aug 2023 3:20 PM GMT
author-thhumb

स्वदेश आगरा

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top