Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > अलीगढ़ के विजयगढ़ में छात्रों के दो गुटों में फायरिंग, सात घायल

अलीगढ़ के विजयगढ़ में छात्रों के दो गुटों में फायरिंग, सात घायल

अलीगढ़ के विजयगढ़ में छात्रों के दो गुटों में फायरिंग, सात घायल
X

अलीगढ़। कस्बा विजयगढ़ के महात्मा गॉधी कालेज में उस समय अफरा-तफरी फैल गई जब किसी बात को लेकर बाहरी उपद्रवियों ने गेट में घुसते ही फायरिंग शुरू कर दी तथा जमकर पथराव हुआ। लगभग आधा दर्जन छात्र-छात्राएं घायल हो गए। सूचना पर इंस्पेक्टर जितेंद्र कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे। जिन्हें देखकर उपद्रवी भाग गए। सूचना पर सीओ बरला सर्जना ने भी पहुंचकर घटना की जांच पड़ताल की।

एमजीजीएस इंटर कॉलेज की छात्र छात्राओं ने कॉलेज में ही तैनात रवि ठाकुर के खिलाफ स्थानीय थाने में सामूहिक से तहरीर दी है। तहरीर में कहा है कि रवि ही अपने बाहरी गुंडों को लेकर आया था। जिनके पास एक बंदूक तथा एक तमंचा था। जिससे उन्होंने फायरिंग की तथा पत्थर फेंकें। एक छात्रा के कनपटी पर तमंचा रख दिया जिससे वह बेहोश हो गई तथा एक लड़की का सिर फट गया। कुछ छात्र छात्राओं के हाथ पैर में चोट आई है। तहरीर में उन्होंने आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

कुछ दिन पूर्व विद्यालय में यादव एवं ठाकुर समाज के 2 छात्रों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था, शनिवार को यादव समाज से अखिलेश सिंह का बाजार में विभाग हो गया। मृतक आश्रित कोटा से क्लर्क के पद पर तैनात रवि ठाकुर ने अखिलेश यादव के साथ मारपीट कर दी थी। तभी से मामला तन गया था। आरोप है कि सोमवार की सुबह लिपिक रवि विद्यालय का गेट खुलवा कर अपनी गाड़ी से जैसे ही अंदर घुसा तो बाहरी लोगों ने हथियार निकाल कर फायरिंग शुरू कर दी तथा एक पत्थर भी फेंकना शुरू कर दिया।

प्रधानाचार्य महेश कुमार ने बताया कि कुछ लोगों की विद्यालय की छवि खराब करने की साजिश थी, हम कुछ लोग समझ पाते तब तक फायरिंग शुरू हुई तथा पथराव हुआ इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी गई। एमजीजीएस इंटर कॉलेज की छात्र छात्राओं ने कॉलेज में ही तैनात रवि ठाकुर के खिलाफ स्थानीय थाने में सामूहिक तहरीर दी है। तहरीर में कहा है कि रवि ही अपने बाहरी गुंडों को लेकर आया था। जिनके पास एक बंदूक तथा एक तमंचा था। चपरासी की शह पर दबंग ठाकुर छात्रों के द्वारा कॉलेज परिसर में घुसकर दूसरे गुट के छात्रों के साथ की गई मारपीट और फायरिंग के दौरान आधा दर्जन से ज्यादा छात्र खून से लथपथ होते हुए गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद दूसरे गुट के पीड़ित छात्र थाने पहुंचे ओर दबंग छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई किए जाने की मांग की, जिससे उन्होंने फायरिंग की तथा पत्थर फेंकें। एक छात्रा के कनपटी पर तमंचा रख दिया जिससे वह बेहोश हो गई तथा एक लड़की का सिर फट गया। कुछ छात्र छात्राओं के हाथ पैर में चोट आई है। तहरीर में उन्होंने आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

Updated : 7 Aug 2023 3:31 PM GMT
author-thhumb

स्वदेश आगरा

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top