Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > इस बार वर्चुअल होगा पं. दीनदयाल जन्मोत्सव मेला, नही सजेंगी दुकानें

इस बार वर्चुअल होगा पं. दीनदयाल जन्मोत्सव मेला, नही सजेंगी दुकानें

-14 सितम्बर को जन्मोत्सव हवन के साथ होगा शुभारम्भ, केवल पदाधिकारी होंगे शामिल

इस बार वर्चुअल होगा पं. दीनदयाल जन्मोत्सव मेला, नही सजेंगी दुकानें
X

दीनदयाल धाम, फरह। कोरोना संक्रमण के कारण पहली बार पं. दीनदयाल उपाध्याय की जन्मस्थली दीनदयाल धाम में आयोजित होने वाला जन्मोत्सव मेला वर्चुअल ऑनलाइन होगा। आमजन की सहभागिता दूर रहेगी, तो इस बार मेले में दुकानें भी नही लगेंगी। मेला का शुभारम्भ हवन के साथ और समापन बृज लोकगीत के साथ होगा।

यह जानकारी पं. दीनदयाल उपाध्याय स्मृति महोत्सव समिति के अध्यक्ष अशोक टैंटीवाल ने शनिवार को दीनदयाल धाम में आयोजित पत्रकार वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि त्रिदिवसीय वर्चुअल जन्मोत्सव मेला का शुभारम्भ 14 सितम्बर को होगा और इसमें केवल समिति के प्रमुख पदाधिकारी ही शामिल होंगे। इसी दिन दोपहर एक बजे से गौ आधारित जैविक कृषि विषय पर कृषक संगोष्ठी का भी आयोजन होगा। संगोष्ठी में जूम एफ पर पंजीकरण के माध्यसम से गौ आधारित जैविक खेती के लाभों से किसानों को जोडा जायेगा।

समिति के महामंत्री डा. कमल कौशिक ने बताया कि 15 सितम्बर को 11 बजे से सांस्कृतिक राष्ट्रवाद विषय पर भावांजलि सभा होगी। ऑनलाइनन वर्चुअल सभा को अखिल भारतीय सह प्रचार प्रमुख सुनील आम्बेकर और संत गोविंदानन्द तीर्थ सम्बोधित करेंगें। स्मारक समिति के निदेशक सोनपाल ने बताया कि जन्मोत्सव मेला समापन के दिन 16 सितम्बर को सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता ऑनलाइन गूगल फार्म पर होगी। इसके बाद अपरान्ह 11 बजे से पारंपरिक बृज लोकगीत कार्यक्रम के अन्तर्गत बहनों का द्वारा मनमोहक प्रस्तुतियाॅं प्रस्तुत की जायेंगी। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के कारण मेले में इस बार खान-पान या अन्य किसी भी प्रकार की दुकानें नही लगेंगी। प्रेसवार्ता में समिति के प्रचार मंत्री मुकेश शर्मा, हरी शंकर, रीना सिंह, भद्रपाल सिंह, नरेंद्र पाठक, पुष्पेंद्र सिंह एवं हरेंद्र सिंह आदि उपस्थित रहे।


Updated : 12 Sep 2020 2:42 PM GMT

स्वदेश आगरा

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top