Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > मस्जिदों पर तैनात रहा पुलिस बल

मस्जिदों पर तैनात रहा पुलिस बल

सड़कों पर नजर आए पुलिस अधिकारी, मस्जिदों में नहीं पढ़ी गई सामूहिक नमाज

मस्जिदों पर तैनात रहा पुलिस बल

आगरा। मिनी लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सुबह पांच बजे से ही आगरा पुलिस सड़कों पर नजर आई। जिले के पुलिस कप्तान बबलू कुमार और जिलाधिकारी आगरा प्रभु नारायण सिंह सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए सड़कों पर निकले।

बताते चलें वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार और रविवार को मिनी लाकडाउन की प्रक्रिया को लागू किया है। इसी के अंतर्गत शनिवार को ईद का पावन पर्व था, ईद के पावन त्यौहार पर कहीं भीड़ सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन ना करें, धारा 144 का उल्लंघन न हो, इसके लिए पुलिस बल और प्रशासनिक अधिकारी जामा मस्जिद, ईदगाह सहित जिले भर की मस्जिदों पर तैनात थे। जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों ने यह साफ कर दिया था कि कोई भी सामूहिक तौर पर नमाज नहीं पढ़ेगा। सामूहिक तौर पर कुर्बानी नहीं होगी। लोग अपने घरों में सौहार्द के साथ में ईद का त्यौहार मनाए।

हालांकि इस मामले में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने पहले ही पीस कमेटियों की बैठक के साथ में धर्म गुरुओं को साथ लेकर यह साफ कर दिया था कि ईद के पावन पर्व पर कोई भी व्यक्ति सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन नहीं करेगा। सामूहिक तौर पर मस्जिदों में नमाज नहीं पढ़ी जाएगी और सामूहिक तौर पर कुर्बानी नहीं होगी, जिसके लिए मुस्लिम समाज के लोग भी प्रदेश सरकार की गाइडलाइंस का पालन करते हुए नजर आए। एसएसपी आगरा बबलू कुमार के साथ में जिला अधिकारी आगरा प्रभु नारायण सिंह और जिले के समस्त क्षेत्राधिकारी और मजिस्ट्रेट लगातार चेकिंग कर रहे हैं। इसकी ब्रीफिंग हो रही है और बेवजह घूमने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही भी की जा रही है।

Updated : 1 Aug 2020 3:07 PM GMT

स्वदेश आगरा

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top