Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > पुलिस के जाते ही आइसक्रीम व्यापारी के घर में घुसे चोर

पुलिस के जाते ही 'आइसक्रीम' व्यापारी के घर में घुसे चोर

दंपति को कमरे में किया बंद, सात लाख के ले गए जेवरात

आगरा। न्यू आगरा के मऊ गांव में गुरुवार की रात आइसक्रीम व्यापारी हरीशंकर के घर से चोर सात लाख के जेवरात चोरी करके ले गए। व्यापारी और उनकी पत्नी को कमरे में बंद कर दिया था। रात ढाई बजे चोर आए और तीन बजे तक माल साफ कर दिया। इससे पहले सवा दो बजे ही पुलिस घर से उनके बेटे के बारे में जानकारी करके गई थी। बेटे पर मोबाइल चोरी का केस दर्ज है।

गांव मऊ निवासी हरीशंकर ने शुक्रवार सुबह पांच बजे घटना का पता चलने पर व्यापारी ने पुलिस को सूचना दी। उन्होंने बताया कि चोरों ने रात में तीन बजे पड़ोसी के घर में चोरी की कोशिश की थी लेकिन उसके जाग जाने के कारण भाग गए। रात ढाई बजे उनकी आंख लगी थी। इसका मतलब यह हुआ कि चोरी ढाई से तीन के बीच हुई है। उन्होंने बताया कि उनके बेटे निखिल और बेटी विदुषी तीन दिन पहले फरीदाबाद चले गए थे। घर में वो और उनकी पत्नी विमलेश ही थे। उनके बेटे के खिलाफ थाना न्यू आगरा में एक मुकदमा दर्ज है। उसकी जमानत हो चुकी है। गुरुवार की रात दो बजे पुलिस ने घर पर दस्तक दी थी। बेटे के बारे में पूछताछ की। इसके बाद चली गई। इस पर पति-पत्नी सो गए। दोनों ड्राइंग रूम में थे। सुबह जागने पर पता चला कि उनके कमरे की कुंडी बाहर से बंद थी।

उन्होंने पड़ोसी की मदद से गेट खुलवाया। घर में चोरों ने ड्राइंग रूम के बगल के कमरे में रखी दो अलमारी के लॉकर तोड़ दिए। एक अलमारी में जेवरात रखे थे। चोर जेवरात चोरी करके ले गए। सूचना पर पुलिस आ गई। पुलिस ने जांच की। चोर 110 ग्राम सोने और दो किलोग्राम चांदी के जेवरात, 5700 रुपये चोरी करके ले गए। इनकी कीमत तकरीबन सात लाख रुपये है। थाना न्यू आगरा के प्रभारी निरीक्षक उमेश चंद्र त्रिपाठी का कहना है कि जांच की जा रही है। हरीशंकर ने बताया कि उनके घर की पहली मंजिल का निर्माण हो रहा है। इस कारण छत के जीने पर गेट नहीं लगा है। चोरों ने इसी रास्ते से घर के अंदर प्रवेश किया। इसी तरह पड़ोसी चंद्रपाल के घर में भी घुसने की कोशिश की। मगर, खटपट की आवाज होने की वजह से चोर उनके घर के कमरे की कुंडी बाहर से लगाकर भाग गए। लोगों ने घरों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज चेक किए। इसमें रात ढाई बजे दो बाइक पर तीन चोर और एक ई रिक्शा नजर आ रहा है। वह बार-बार चक्कर लगा रहे हैं। हरीशंकर के घर की तरफ भी आए हैं।

Updated : 1 Aug 2020 3:02 PM GMT

स्वदेश आगरा

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top