Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > श्री अयोध्याजी जाएगी ब्रजप्रांत के देवालयों की रज

श्री अयोध्याजी जाएगी ब्रजप्रांत के देवालयों की 'रज'

-विहिप कार्यकर्ता संपूर्ण प्रांत से एकत्र कर रहे हैं रज और नदियों का जल

श्री अयोध्याजी जाएगी ब्रजप्रांत के देवालयों की

आगरा। श्री अयोध्याजी में बनने वाले भगवान श्रीराम के मंदिर की नींव में संपूर्ण ब्रजप्रंात के पवित्र स्थलों से लाई गई मिट्टी डाली जाएगी। इस तरह मंदिर निर्माण में देश के सभी पवित्र स्थानों की भूमिका सुनिश्चित की जा रही है। श्री अयोध्याजी में प्रभू श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए पिछले दो दिनों से विहिप कार्यकर्ता जिलेभर के प्रमुख धार्मिक स्थानों से रज (मिट्टी) एकत्र कर रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार को पेठानगरी आगरा के 11 पवित्र स्थानों की मिट्टी पीतल के कलशों में विहिप प्रांत कार्यालय माई थान पर लायी गईं। जहां महंत योगेश पुरी व विहिप प्रांत संगठन मंत्री सुनील जी के साथ पूजन किया। प्रांत संगठनमंत्री सुनील जी ने बताया कि ब्रजप्रांत से एकत्र की गई मिट्टी को पांच अगस्त को निर्माण के दिन मंदिर की नींव में डाला जाएगा। मंदिर निर्माण के लिए देश की प्रमुख नदियों का जल भी एकत्र किया जा रहा है। इस दौरान प्रांत उपाध्यक्ष सुनील पाराशर, बजरंगल दल प्रांत सह संयोजक दिग्विजयनाथ तिवारी, महानगर कार्याध्यक्ष विनोद माहौर, मंत्री धर्मेंद्र वर्मा, अनूप वर्मा, निशांत दिवाकर, धर्मेद्र चैधरी, अभिषेक आदि उपस्थित रहे।

...................................................................................

आगरा से सभी देवालयों, जैन मंदिरों, गुरूद्वारों की रज का एकत्र किया है। यह रज दो दिन बाद श्रीअयोध्या जी के लिए भेजी जाएगी। संपूर्ण देश सहित हम सब के लिए यह ऐतिहासिक गौरव का पल है।


- एड. दीपक अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष विहिप, आगरा।

...................................................................

हिंदू धर्म शास्त्रों में कोई भी शुभ कार्य करने से पहले पृश्वी मां से अनुमति लेने की परंपरा है। देवालयों व नदियों का जल राममंदिर की नींव में डालने का यही उददेश्य है। इसके द्वारा भारत की एकात्मकता का संदेश पूरे विश्व में जाएगा।

राकेश त्यागी, प्रांत संयोजक बजरंगलदल, ब्रज।

Updated : 28 July 2020 3:07 PM GMT

स्वदेश आगरा

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top