Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > आगरा > प्रधानमंत्री ने रखी आगरा मेट्रो परियोजना की आधार शिला

प्रधानमंत्री ने रखी आगरा मेट्रो परियोजना की आधार शिला

प्रधानमंत्री ने रखी आगरा मेट्रो परियोजना की आधार शिला
X

आगरा। भारत सरकार द्वारा शहरों के विकास के लिये चार स्तरों पर काम किया जा रहा है। बीते समय से चली आ रही समस्याओं का समाधान हो, जीवन ज्यादा से ज्यादा सुगम हो, निवेश में वृद्धि हो और शहरों की व्यवस्थाओं में आधुनिक तकनीक का उपयोग अधिक हो। यह कहना था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का। सोमवार को उन्होंने वीडियों कान्फ्रेंस के माध्यम से आगरा मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास किया। आगरा के पीएसी मैदान में आयोजित शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हम पिछली शताब्दी के कानून को लेकर अगली शताब्दी का निर्माण नहीं कर सकते। इसलिये रिफॉर्म की लगातार प्रक्रिया होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अब रिफॉर्म एक सम्पूर्णता की सोच से किये जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वर्ष 2014 से पूर्व रियल स्टेट सेक्टर में घर बनाने वालों एवं घर खरीदने वालों के बीच भरोसे की स्थिति नहीं थी, कुछ गलत नियत वालों ने मध्यम वर्ग को परेशान करके रखा था। इस परेशानी को दूर करने के लिये रेरा का कानून लाया गया। इस कानून के बाद मिडिल क्लास के सपने तेजी से पूरे होने शुरू हुए हैं। इसी तरह शहरों में एक और बड़ी समस्या है, बड़ी संख्या में खाली पड़े घरों की, यह तब है, जब बड़ी आबादी को किराये पर घर मिलने में भी परेशानी हो रही है। इस समस्या को दूर करने के लिए भी एक मॉडल कानून बनाकर राज्यों को दिया जा चुका है। शहरों का जीवन आसान बनाने के लिए आधुनिक पब्लिक ट्रांसपोर्ट से लेकर हाउसिंग तक चैतरफा काम चल रहा है।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। कार्यक्रम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी आनलाइन जुड़ी। मंचासीन अतिथियों में केंद्रीय केन्द्रीय नागरिक उड्डयन व शहरी विकास मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हरदीप पुरी, प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री चै. उदयभान सिंह,डाॅ जीएस धर्मेश, महापौर नवीन जैन, केंद्रीय सचिव आवास एवं शहरी मंत्रालय दुर्गा शंकर मिश्रा, उप्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष कुमार केशव उपस्थित रहे।

Updated : 2020-12-07T22:22:58+05:30

स्वदेश आगरा

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top