Home > राज्य > मध्यप्रदेश > उज्जैन > महाकाल के दर्शन के लिए जरुरी हुआ टीकाकरण, 28 जून से खुलेंगे पट

महाकाल के दर्शन के लिए जरुरी हुआ टीकाकरण, 28 जून से खुलेंगे पट

महाकाल के दर्शन के लिए जरुरी हुआ टीकाकरण, 28 जून से खुलेंगे पट
X

उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग भगवान महाकालेश्वर के पट मंदिर सोमवार, 28 जून से श्रद्धालुओं के लिए खुलने जा रहे हैं, लेकिन मंदिर में उन्हीं लोगों को प्रवेश दिया जाएगा, जो टीका लगा चुके है।जिसका मतलब साफ़ है की यदि आप महादेव के दर्शन चाहते है तो वैक्सीन लगवाना जरुरी है क्योंकि अब से सिर्फ टीका लगवाने वालों को ही मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा।

मंदिर प्रबंधन ने यह फैसला दूसरी लहर में उज्जैन सहित प्रदेश में बड़ी संख्या में बढे मरीजों को देखते हुए लिया है। गौरतलब है की मार्च - अप्रैल में संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बाद र 12 अप्रैल 2021 को महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश बंद कर दिया गया था। अब संक्रमण के नियंत्रण में आने के बाद पूरा प्रदेश अनलॉक हो गया है। जिसे देखते हुए मंदिर प्रबंधन समिति ने क्राइसिस मैनेजमेंट समूह के साथ विचार-विमर्श के बाद 28 जून से मंदिर को खोलने का निर्णय लिया।

वैक्सीनेशन जरुरी -

इसके बाद श्रद्धालु यहां भगवान महाकाल के दर्शन कर सकेंगे, लेकिन मंदिर प्रबंधन ने महाकालेश्वर मंदिर में केवल उन्हीं लोगों को प्रवेश देने का निर्णय लिया है, जिन्होंने कोरोना का टीका लगवा लिया है। मंदिर प्रबंधन का कहना है कि भगवान महाकाल के दर्शन के लिए उन्हीं लोगों को अनुमति दी जाएगी, जो लोग टीका लगा चुके है। इसके साथ ही सीमित संख्या में ही श्रद्धालुओं को दर्शन मिलेगा। जिन लोगों ने कोरोना का टीका लगा चुके है वह ऑनलाइन बुकिंग कर भगवान महाकाल के दर्शन कर सकेंगे।

Updated : 12 Oct 2021 10:26 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top