Home > राज्य > मध्यप्रदेश > उज्जैन > माधवराव सिंधिया की मूर्ति होगी विस्थापित, ज्योतिरादित्य ने किया निरीक्षण

माधवराव सिंधिया की मूर्ति होगी विस्थापित, ज्योतिरादित्य ने किया निरीक्षण

माधवराव सिंधिया की मूर्ति होगी विस्थापित, ज्योतिरादित्य ने किया निरीक्षण
X

उज्जैन। भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार को उज्जैन पहुंचे। उन्होंने महाकाल मंदिर में दर्शन किए और मंदिर की व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि मंदिर में सफाई और निखार लाने की जरूरत है।

भाजपा विधायकों के दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग में भाग लेने के लिए उज्जैन आये सिंधिया ने बाबा महाकाल के दर्शन किए। इसके बाद मीडिया से चर्चा में कहा कि उज्जैन तो बाबा महाकाल का स्थान और हमारा घर भी है। पीढ़ियों से इस मंदिर के साथ सिंधिया परिवार की भावनाएं जुड़ी हुई है। इस मंदिर को हम एक भव्य रूप प्रदान करवाना चाहते हैं। इसी के लिए 15वें वित्त आयोग से निवेदन किया था कि बाबा महाकाल मंदिर का जो पुराना निखार है, उसे वापस लाने के लिए हमें कोशिश करनी चाहिए। इस काम के लिए मैंने 75 करोड़ रुपये की मांग की थी, जिसकी मंजूरी मिल गई है। सिंधिया ने कहा कि मंदिर में प्राचीनता ज्यादा होना चाहिए। गर्भगृह में जो चांदी लगवाई गई थी, उसकी सफाई की जरूरत है। यहां जो पुराने काले पत्थर लगे हैं उनमें भी निखार आना चाहिए। इन सभी कामों को उस योजना में सम्मिलत किया जाएगा।

माधवराव सिंधिया का प्रतिमा स्थल देखा

उज्जैन पहुंचने से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया की प्रतिमा के लिए प्रस्तावित स्थल देखा। स्व. माधवराव सिंधिया की बंगाली चौराहा स्थित प्रतिमा को गोयलनगर जैन मंदिर के सामने शिफ्ट करना है या नहीं, यह देखने शुक्रवार सुबह खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे। नए स्थान को देखने के बाद उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रतिमा विस्थापन से बंगाली चौराहे पर फ्लायओवर ब्रिज पर आमजन को आने-जाने में किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े, इसका विशेष ध्यान रखा जाए। इसे लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता, कलेक्टर, कमिश्नर एवं अन्य अधिकारियों के साथ भी उन्होंने चर्चा की और उज्जैन रवाना हो गए।

Updated : 12 Oct 2021 10:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top