Home > राज्य > मध्यप्रदेश > उज्जैन > महाकाल मंदिर के पुजारियों ने मुख्यमंत्री से की शिकायत, लिखा- आपके नाम पर मिल रही धमकी

महाकाल मंदिर के पुजारियों ने मुख्यमंत्री से की शिकायत, लिखा- आपके नाम पर मिल रही धमकी

महाकाल मंदिर के पुजारियों ने मुख्यमंत्री से की शिकायत, लिखा- आपके नाम पर मिल रही धमकी
X

उज्जैन। महाकाल मंदिर के वरिष्ठ पुजारी महेश गुरू ने एक अन्य पुजारी प्रदीप गुरु की शिकायत मुख्यमंत्री से की है। पुजारी प्रदीप गुरु पर आरोप लगाया गया है कि वे मुख्यमंत्री का नाम लेकर साथी पुजारियों को धमकाते हैं, तथा शिवलिंग को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा तय गाइडलाइन का सरासर उल्लंघन करते हैं। यह शिकायती पत्र रविवार रात को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इधर, पुजारी प्रदीप गुरु ने इन आरोपों को निराधार बताया है।


विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों का विवाद अब सीएम हाउस तक पहुंचा गया है। सीएम को लिखे गए शिकायती पत्र में मंदिर के पुजारी प्रदीप गुरु की सीएम से नजदीकियों का जिक्र किया गया और शिकायत की गई कि आपके संबंधों का हवाला देकर पंडित सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना कर शिवलिंग के क्षरण को रोकने के प्रयास को अनदेखा कर रहे हैं। जब उन्हें रोका जाता है तब वो पंडितों को धमका रहे हैं साथ ही प्रदीप पुजारी द्वारा सीएम के नाम का उपयोग कर मंदिर में भय का माहौल बनाने की बात भी पत्र में लिखी है।

महाकालेश्वर मंदिर के वरिष्ठ पुजारी महेश गुरु और प्रदीप गुरु के बीच 11 मई को हुए विवाद के बाद 3 जून को भस्म आरती के दौरान फिर से विवाद की स्थिति बनी जिसके बाद महाकाल मंदिर समिति ने इस पर संज्ञान भी लिया है। अब विवाद बढ़ता देख महेश पुजारी ने सीएम हाउस को शिकायती पत्र भेजा है। पत्र वायरल होने के बाद मंदिर में हड़कंप मचा हुआ है। महेश पुजारी ने पत्र में प्रदीप गुरु द्वारा सीएम से नजदीकियों का जिक्र करते हुए मंदिर की छवि धूमिल करने और महाकाल मंदिर के पंडित पुरोहितों पर दबाव बनाने का आरोप लगाया है। ये पत्र रविवार देर रात को वायरल हो गया। अखिल विश्व पुजारी महा संघ की ओर से सीएम को लिखे गए पत्र में प्रदीप गुरु पर सिलसिलेवार आरोप लगा कर सीएम से संबंधों के चलते प्रदीप गुरु पंडितों पर दबाव बनाकर अनावश्यक परेशान करते है साथ ही उनकी पूजा में भी व्यवधान उत्पन्न करते है जिससे मंदिर की छवि खराब हो रही है।

Updated : 15 Jun 2022 8:34 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top