Home > राज्य > मध्यप्रदेश > उज्जैन > महाकाल की नगरी में एक माह में बदलेंगे सभी होटलों एवं रिसोर्ट के नाम

महाकाल की नगरी में एक माह में बदलेंगे सभी होटलों एवं रिसोर्ट के नाम

महाकाल की नगरी में एक माह में बदलेंगे सभी होटलों एवं रिसोर्ट के नाम
X

उज्जैन। शहर के सभी होटल एवं रिसोर्ट के नाम एक माह में हिंदी में लिखे जाएंगे। इस बात का आश्वासन होटल्स एवं रिसॉट्र्स के संचालकों ने एक बैठक में कलेक्टर को दिया है। ऐसा होने से इस धार्मिक नगरी में आने वाले पर्यटकों पर एक अलग प्रभाव पड़ेगा।

कलेक्टर आशीष सिंह शनिवार को बताया कि उज्जैन के होटल एवं रिसोर्ट मालिक एसोसिएशन के सदस्यों की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा उज्जैन गौरव महोत्सव कार्यक्रम में उज्जैन के गौरव को बढ़ाने के लिए सभी होटल्स एवं रिसॉट्र्स के नाम हिंदी में भी लिखने की अपील की गई थी। बैठक में होटल एवं रिजॉर्ट एसोसिएशन ने निर्णय लिया कि आगामी 1 माह के समय में सभी होटल एंड रिसोर्ट में अंग्रेजी के साथ हिंदी में भी नाम लिख दिया जाएगा। बैठक में कलेक्टर ने स्मार्ट सिटी के प्रथम एवं द्वितीय चरण के तहत किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी तथा बताया कि यह कार्य पूरा होने के बाद किस तरह से उज्जैन के धार्मिक पर्यटन में वृद्धि होगी।

इनका कहना है -

होटल एवं रिसोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि सोलंकी ने बताया कि मुख्यमंत्री के आह्वान पर सभी रिसोर्ट एवं होटल मालिक अपने होटल व रिजॉर्ट के नाम हिंदी में लिखने के लिए सहमत हैं। एक माह में अंग्रजी के साथ हिंदी में भी नाम लिख दिया जाएगा।

Updated : 9 April 2022 1:47 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top