Latest News
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > उज्जैन > मप्र में दोबारा शुरू होगी लाड़ली लक्ष्मी योजना, 8 मई को मुख्यमंत्री करेंगे घोषणा

मप्र में दोबारा शुरू होगी लाड़ली लक्ष्मी योजना, 8 मई को मुख्यमंत्री करेंगे घोषणा

मप्र में दोबारा शुरू होगी लाड़ली लक्ष्मी योजना, 8 मई को मुख्यमंत्री करेंगे घोषणा
X

उज्जैन। 8 मई रविवार को लाड़ली लक्ष्मी योजना-2 की घोषणा की जायेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल के परेड ग्राउण्ड में आयोजित प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जिले की सभी आंगनबाड़ियों में मौजूद लाड़ली लक्ष्मी योजना के पूर्व में लाभान्वित पालक एवं छात्राओं से रूबरू होंगे। कार्यक्रम शाम 6 बजे से आयोजित होगा। कलेक्टर ने इस कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जिले के सभी परियोजना अधिकारियों एवं जनपद पंचायत सीईओ से चर्चा की तथा दिशा-निर्देश दिये।

कलेक्टर ने सभी परियोजना अधिकारियों को आंगनबाड़ियों को वेब लिंक उपलब्ध करवाने एवं आंगनबाड़ियों में टीवी के माध्यम से कार्यक्रम का प्रसारण करने के निर्देश दिये हैं। इसी तरह उन्होंने नगरीय क्षेत्रों में वार्ड अथवा जोनवार आंगनबाड़ियों के क्लस्टर बनाकर बड़े कार्यक्रम आयोजित करने को कहा है। कलेक्टर ने कहा है कि वर्ष 2007-08 से अब तक जितनी भी बालिकाएं लाड़ली लक्ष्मी योजना से लाभान्वित हुई हैं, उनके पालक भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहें, यह सुनिश्चित किया जाये।

उज्जैन नगर में मुख्य कार्यक्रम विक्रम कीर्ति मन्दिर में

8 मई को लाड़ली लक्ष्मी योजना का कार्यक्रम विक्रम कीर्ति मन्दिर में आयोजित किया जायेगा। इसमें वरिष्ठ जनप्रतिनिधिगण शामिल होंगे। साथ ही कलेक्टर ने जोन एवं वार्डवार कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिये हैं। बैठक में बताया गया कि उज्जैन शहर में लगभग 27 हजार बालिकाएं लाड़ली लक्ष्मी योजना से लाभान्वित हुई हैं। इसी तरह जिले की प्रत्येक आंगनवाड़ियों में 100 से 150 बालिकाओं को इस योजना से लाभ पहुंचाया गया है। कलेक्टर ने सभी कार्यक्रम स्थलों पर रंगोली बनाने एवं सजावट करने के निर्देश दिये हैं। साथ ही कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित करने के लिये कहा गया है।

वीडियो कॉन्फ्रेंस में जिला पंचायत सीईओ अंकिता धाकरे, नगर निगम आयुक्त अंशुल गुप्ता, महिला एवं बाल विकास विभाग के प्रभारी जिला कार्यक्रम समन्वयक गुरूदत्त पाण्डेय एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद थे।

Updated : 6 May 2022 2:50 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top