Home > राज्य > मध्यप्रदेश > उज्जैन > महाकाल मंदिर के गर्भगृह में नहीं मिलेगा प्रवेश, इस...कारण 5 दिन नहीं होंगे दर्शन

महाकाल मंदिर के गर्भगृह में नहीं मिलेगा प्रवेश, इस...कारण 5 दिन नहीं होंगे दर्शन

महाकाल मंदिर के गर्भगृह में नहीं मिलेगा प्रवेश, इस...कारण 5 दिन नहीं होंगे दर्शन
X

उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग बाबा महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं का गर्भगृह में 23 से 27 मई तक प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। इस दौरान महाकाल मंदिर में गर्भगृह की रजत मंडित दीवार, द्वार तथा रुद्र यंत्र की सफाई का कार्य होगा है, जिसके चलते मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

शुक्रवार को मंदिर समिति के प्रशासक गणेश कुमार धाकड ने बताया कि महाकालेश्वर मंदिर में श्रद्धालु अब 23 मई सोमवार से 27 मई 2022 तक गर्भ गृह में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। इस दौरान मंदिर प्रबंध समिति द्वारा गर्भगृह की रजत मंडित दीवारों, द्वार, रूद्र यंत्र, चॉदी द्वार व सभा मण्डप के चांदी द्वार की सफाई का कार्य सुबह 11 से शाम 5 बजे तक किया जाना हैं। इस दौरान गर्भगृह में तमाम दर्शनार्थियों का प्रवेश वर्जित रहेगा। उन्होंने बताया कि दर्शनार्थी नंदी मण्डपम् के पीछे गणपति मण्डपम् के बैरिकेट्स से श्रीमहाकालेश्वर भगवान के दर्शन लाभ ले सकेंगे।

गौरतलब है कि प्रति सप्ताह मंगलवार से शुक्रवार तक भीड की स्थिति को देखते हुए सभी श्रद्धालुओं के दोपहर 1 से 4 बजे तक गर्भगृह में निशुल्क प्रवेश देकर भगवान महाकाल के दर्शन कराए जाते हैं। कार्य अवधि के दौरान यह सुविधा स्थगित रहेगी।

Updated : 6 Jun 2022 7:16 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top