Home > राज्य > मध्यप्रदेश > उज्जैन > UP भवन में केंद्रीय मंत्रियों से मिलवाने के नाम पर महिला से किया दुष्कर्म, आरोपी राज्यवर्धन सिंह उज्जैन से गिरफ्तार

UP भवन में केंद्रीय मंत्रियों से मिलवाने के नाम पर महिला से किया दुष्कर्म, आरोपी राज्यवर्धन सिंह उज्जैन से गिरफ्तार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सील कराया कमरा

UP भवन में केंद्रीय मंत्रियों से मिलवाने के नाम पर महिला से किया दुष्कर्म, आरोपी राज्यवर्धन सिंह उज्जैन से गिरफ्तार
X

उज्जैन/वेबडेस्क। दिल्ली के चाणक्यपुरी में स्थित उत्तर प्रदेश भवन में एक मॉडल के साथ यौन शोषण करने का मामला सामने आया है। इस मामले के मुख्य आरोपी राज्यवर्धन सिंह परमार को दिल्‍ली पुलिस ने मध्‍य प्रदेश के उज्जैन से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इसे दिल्ली लेकर रवाना हो गई है। वह 27 मई को केस दर्ज होने के बाद से फरार था।

आरोपी राज्यवर्धन सिंह परमार

जानकारी के अनुसार, राज्यवर्धन सिंह परमार, महाराणा प्रताप सेना नाम के एक संगठन का राष्ट्रीय अध्यक्ष है। उसके खिलाफ एक महिला को धोखे से यूपी भवन में बुलाकर यौन करने का आरोप है। पीड़िता ने अपने बयान में बताया राज्यवर्धन सिंह ने 27 मई के दिन केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी से मिलवाने के लिए बुलाया था। यहां कमरा नंबर 122 में उसके दुष्कर्म किया। पीड़िता द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर के अनुसार, "राजवर्धन सिंह परमार खुद को भाजपा नेता बताता है। मेरी पहली बार उससे मुलाकात 25 मई, 2023 को दिल्ली के विट्ठल भवन पटेल चौक के कैफे कॉफी शॉप में हुई। उसने मुझे 26 मई को भी इसी भवन पर बुलाया और यह कहकर यूपी भवन ले गया कि चलो आपको वहां नितिन गडकरी और राजनाथ सिंह से मिलवाता हूं।जब मैंने रूम में जाकर देखा, तो वहां कोई नहीं था। अंदर से लॉक लगाकर बाथरूम में चला गया। वहां से कपड़े उतार कर बाहर आया और मेरे सामने खड़ा हो गया। मैंने भागने की कोशिश की, तो जबरदस्ती करने लगा। मुझे धमकी देने लगा कि तुम्हारा करियर बना दूंगा और एक मिनट में बिगाड़ भी दूंगा।"

मुख्यमंत्री ने सील कराया कमरा -

इसके बाद महिला ने दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने महिला की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।जांच में सामने आया कि यूपी भवन में जिन लोगों को कमरे दिए जाते हैं, उस लिस्ट में राजवर्धन का नाम नहीं है। मामले का खुलासा होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी भवन के कमरा नंबर 112 को सील करा दिया है। साथ ही लापरवाही बरतने के आरोप में तीन कर्मचारियों पारसनाथ, राकेश सिंह और नरेंद्र को सस्पेंड कर दिया गया है।

Updated : 14 Jun 2023 9:57 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top