Top
Home > टेक अपडेट > अब शाओमी के स्मार्टफोन्स होने जा रहे है महंगे, जानें वजह

अब शाओमी के स्मार्टफोन्स होने जा रहे है महंगे, जानें वजह

अब शाओमी के स्मार्टफोन्स होने जा रहे है महंगे, जानें वजह

नई दिल्ली। शाओमी कंपनी कम कीमत में शानदार हाई एंड फीचर्स देने के लिए जानी जाती है। अन्य ग्लोबल स्मार्टफोन कंपनियों की तुलना में कंपनी सस्ते स्मार्टफोन लॉन्च करती है। अब यह सूरत जल्द ही बदल सकती है और शाओमी के फ्लैगशिप फोन लेने के लिए ग्राहकों को ज्यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है। शाओमी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स की कीमत अगले साल बढ़ सकती है। इसका सबसे बड़ा कारण क्वालकॉम का नया प्रोसेसर है। लेटेस्ट प्रोसेसर का फोन की कीमत पर काफी असर पड़ता है।

मौजूदा समय में कई फ्लैगशिप स्मार्टफोन क्वालकॉम के इस लेटेस्ट प्रोसेसर के साथ आते हैं। इस प्रोसेसर के साथ आने वाले फ्लैगशिप फोन्स की कीमत काफी ज्यादा है। साउथ कोरिया में प्रकाशित हुई एक रिपोर्ट के मुताबिक बायर्स को अगले साल से फ्लैगशिप फोन्स क लिए और ज्यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है।

एक रिपोर्ट में यह सामने आया है कि स्नैपड्रैगन 875 की कीमत करीब 250 डॉलर है। इसमें एप्लीकेशन प्रोसेसर और स्नैपड्रैगन X60 5G मॉडल दोनों शामिल हैं। यह जानकारी शाओमी के एक ऑर्डर डॉक्यूमेंट से मिली है।

Mi 10 सीरीज अभी तक कंपनी की सबसे महंगी सीरीज है। भारत में Mi 10 की कीमत 8 जीबी रैम और 128 जीबी रैम वाले मॉडल की कीमत 49,999 रुपये रखी गई है। दूसरे 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वाले मॉडल की कीमत 54,999 रुपये है। इस सीरीज को हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन में सिर्फ कैमरा ही नहीं, 3D कर्व्ड डिस्प्ले और लेटेस्ट क्वालकॉम प्रोसेसर भी मिलता है, जो इसे सबसे पावरफुल स्मार्टफोन्स में से एक बनाता है। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने 5G कनेक्टिविटी सपॉर्ट के साथ लॉन्च किया है। शाओमी की ओर से एक वायरलेस चार्जर भी इसके साथ लॉन्च किया गया है।

Updated : 29 Jun 2020 8:25 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top