Top
Home > टेक अपडेट > अब व्हाट्सएप का रीड लेटर फीचर ऐप के आर्काइव चैट्स को रिप्लेस करेगा

अब व्हाट्सएप का रीड लेटर फीचर ऐप के आर्काइव चैट्स को रिप्लेस करेगा

अब व्हाट्सएप का रीड लेटर फीचर ऐप के आर्काइव चैट्स को रिप्लेस करेगा
X

नई दिल्ली। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप पर जल्द ही एक नया फीचर आने जा रहा है जिसका नाम Read Later होगा। यह इस ऐप में पहले से मौजूद आर्काइव्ड चैट्स फीचर का ही नया रूप होगा। इस फीचर के जरिए आप किसी भी चैट का पूरी तरह छिपा या इग्नोर कर सकेंगे। हाल ही में व्हाट्सएप को रीड लेटर फीचर टेस्ट करते देखा गया है।

व्हाट्सएप से जुड़े फीचर्स की जानकारी रखने वाली मशहूर वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप का रीड लेटर फीचर ऐप के आर्काइव चैट्स फीचर को रिप्लेस करेगा। जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है कि इसके जरिए यूजर्स किसी चैट को जब तक चाहें आर्काइव रख सकते हैं। इसके बाद चैट में आने वाले किसी भी मेसेज का नोटिफिकेशन यूजर्स को नहीं मिलेगा।

फिलहाल मौजूद आर्काइव्ड चैट्स फीचर में नया मेसेज आने पर नोटिफिकेशन भी आ जाता है। यानी नए फीचर के जरिए आप ब्लॉक किए बिना भी किसी कॉन्टैक्ट को इग्नोर कर सकते हैं। रिपोर्ट में सामने आए एक स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि यूजर्स को एक एडिट बटन भी मिलेगा, जिसके जरिए एक साथ कई चैट्स को अनआर्काइव कर सकेंगे। इसके अलावा इसी बटन के जरिए आप फीचर की सेटिंग्स में भी बदलाव कर सकेंगे।

यह फीचर फिलहाल व्हाट्सएप iOS के बीटा वर्जन 2.20.130.1 में देखा गया है। फीचर की टेस्टिंग की जा रही है, जो जल्द ही आम यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह फीचर व्हाट्सएप के वैकेशन मोड की तरह है। वैकेशन मोड फीचर पर लंबे समय से काम किया जा रहा था। हालांकि इसके बारे में अभी आधिकारिक पुष्टि होनी बाकी है।

Updated : 19 Nov 2020 9:52 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top