Top
Home > टेक अपडेट > अब आपका व्हाट्सएप होने जा रहा है 5 नए फीचर्स से लैस

अब आपका व्हाट्सएप होने जा रहा है 5 नए फीचर्स से लैस

अब आपका व्हाट्सएप होने जा रहा है 5 नए फीचर्स से लैस
X

नई दिल्ली। दुनिया का सर्वाधिक चहेता मैसेजिंग एप बने रहने के लिए व्हाट्सएप निरंतर नए प्रयोग करता रहता है। फेसबुक के स्वामित्व वाले इस एप की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसके उपभोक्ताओं की संख्या डेढ़ अरब से ज्यादा है। अपनी बादशाहत बरकरार रखने के लिए व्हाट्सएप पांच नई विशेषताओं पर काम कर रहा है। इसमें डार्क मोड समेत ऑनलाइन स्टेटस छुपाने और पैसे के लेन-देन की सुविधा शामिल है।

यह पांच नई विशेषताएं

डार्क मोड : व्हाट्सएप पर डॉर्क मोड ऑन करने के बाद ना केवल उपभोक्ता की आंखों पर कम जोर पड़ेगा, बल्कि इसका लुक भी साफ सुथरा दिखेगा। इसके अलवा बैटरी भी कम खर्च होगी। अभी यह सुविधा व्हाट्सएप पर उपलब्ध नहीं है, लेकिन इसके जल्द शुरू होने की अटकलें हैं।

ऑनलाइन स्टेटस छुपाएं : इस फीचर के जरिए लोग अपने 'लास्ट सीन, रीड और रिसीप्ट' स्टेटस पूरा नियंत्रण रखते हुए इसे छुपा सकते हैं।

बड़े आकार की तस्वीर : व्हाट्सएप तेजी से फोटो को साझा करने के लिए तस्वीरों का रिजोल्यूशन स्वत: घटा देता है जिससे बड़े आकार की फोटो की गुणवत्ता घट जाती है। अब बिना रिजॉल्यूशन घटाए बड़े आकार की फोटो साझा करने की सुविधा मिल सकती है।

बैकअप सुविधा : व्हाट्सएप अब ना केवल चैट्स के बैकअप की सुविधा देगा, बल्कि डिवाइस बदलने पर भी उन्हें सुरक्षित रखा जा सकेगा। हालांकि एंड्रायड से आईओएस वाले डिवाइस पर जाने में मुश्किल हो सकती है।

व्हाट्सएप पे : व्हाट्सएप ने भारत में पिछले साल से ही यूपीआई आधारित भुगतान का परीक्षण शुरू कर दिया है। जल्द ही यह पैसों के लेन-देने की सुविधा दे सकता है।

Updated : 23 Jun 2019 5:45 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top