Home > टेक अपडेट > WhatsApp ने लांच किया नया फीचर, अब यूजर से Image से कॉपी कर सकेंगे Text

WhatsApp ने लांच किया नया फीचर, अब यूजर से Image से कॉपी कर सकेंगे Text

इससे पहले वाट्सएप ने स्टिकर मेकर टूल लांच किया था। इसके जरिए यूजर अपनी पसंद के स्टिकर बना सकते है।

WhatsApp ने लांच किया नया फीचर, अब यूजर से Image से कॉपी कर सकेंगे Text
X

वेबडेस्क। वाट्सएप अपने यूजर्स के अनुभव को बेहतरीन बनाने के लिए समय-समय पर नए अपडेट्स लाता रहता है। इसी कड़ी में एक ऐसा फीचर लेकर आया है जिसमें यूजर्स फोटो से टेक्स्ट को अलग कर सकते हैं। वॉट्सऐप के नए फीचर में अब आप इमेज में लिखे गए शब्द को भी कॉपी कर सकेंगे। आइए हम आपको बताते है कि ये फीचर्स किस तरह काम करता है।


इस नए फीचर के आने के बाद यूजर जब भी कोई टेक्स्ट वाली इमेज को ओपन करेगा तो उसमें एक नया ऑप्शन दिखाई देगा। इस ऑप्शन पर क्लिक करके यूजर फोटो से टेक्स्ट हटा सकता हैं और कॉपी भी कर सकते हैं। बता दें की ये ऑप्शन iew Once मोड पर सेंड की हुई फोटोज पर काम नहीं करेगा। मतलब साफ है कि यूजर इन फोटोज से टेक्स्ट को कॉपी नहीं कर सकेंगे। बता दें कि इस फीचर को iOS वर्जन और बीटा वर्जन पर शुरू कर दिया गया है। संभावना है कि जल्द ही इस फीचर को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी शुरू कर दिया जाएगा।

स्टिकर मेकर टूल -

इससे पहले वाट्सएप ने स्टिकर मेकर टूल लांच किया था। इसके जरिए यूजर अपनी पसंद के स्टिकर बना सकते है। इसके अलावा वॉयस स्टेट्स अपडेट में यूजर अपनी वॉयस रिकॉर्ड करके स्टेट्स पर लगा सकते हैं। ये दोनो फीचर फिलहाल आईओएस यूजर्स के लिए ही शुरू किए गए हैं।


Updated : 18 March 2023 11:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top