Top
Home > टेक अपडेट > वॉट्सऐप को मिला इस साल का सबसे बड़ा फीचर

वॉट्सऐप को मिला इस साल का सबसे बड़ा फीचर

वॉट्सऐप को मिला इस साल का सबसे बड़ा फीचर
X

नई दिल्ली। लंबे समय तक बीटा टेस्टिंग के बाद आखिरकार वॉट्सऐप ने ऐंड्रॉयड और iOS के सभी यूजर्स के लिए डार्क मोड रोलआउट कर दिया है। डार्क मोड में चैटिंग के दौरान आंखों को परेशानी नहीं होती है। वॉट्सऐप ने डार्क मोड फीचर लॉन्च करने की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट और ब्लॉग पोस्ट से दी है।

फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेंजिंग ऐप वॉट्सऐप लंबे समय से दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए डार्क मोड की टेस्टिंग कर रहा था। इस दौरान ऐंड्रॉयड और iOS दोनों के लिए ही इसका बीटा वर्जन रिलीज किया गया था। अब जबकि यह सभी यूजर्स के लिए लॉन्च हो गया है तो धीरे-धीरे वॉट्सऐप के 2 अरब से ज्यादा सभी यूजर्स के लिए यह फीचर रोलआउट हो जाएगा।

कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि इस फीचर को इस तरह से डिजायन किया गया है कि कम रोशन में भी वॉट्सऐप पर चैटिंग करने से आंख पर दबाव नहीं पड़ेगा। कंपनी ने उम्मीद जताई है कि उस स्थिति में भी यूजर्स को आराम मिलेगा जब फोन ऑन करते ही आंखें उसकी लाइट से चकाचौंध हो जाती है। इसके साथ ही डार्क मोड फोन के स्क्रीन से निकलने वाली लाइट को भी कम कर देता है, जिससे फोन की बैटरी भी कम खर्च होती है।

वॉट्सऐप पर डार्क मोड थीम ऐंड्रॉयड और आईओएस फोन दोनों पर उपलब्ध है। आईफोन ऐप पर यह ब्लैक है और ऐंड्रॉयड पर डार्कर ग्रे कलर में है। लंबे समय से इंतजार किए जा रहे इस फीचर को एक वीडियो के साथ लॉन्च किया गया है, जिसका टाइटल है "Finally. Dark mode on WhatsApp. ,"

अगर आपके फोन में ये फीचर नहीं दिख रहा है तो आप मैन्यूअली गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से वॉट्सऐप को अपडेट कर सकते हैं। इसके बाद भी अगर आपको डार्क मोड थीम नहीं दिख रही है तो APK से आप मदद ले सकते हैं। ऐप का लेटेस्ट वर्जन इंस्टाल करने के बाद ये स्टेप फॉलो करें

अगर आप Android 10 OS और iOS 13 यूजर हैं तो आपके फोन में यह ऑटोमेटिक दिखेगा, वहीं Android 9 OS यूजर को इसे इनेबल करने के लिए

सबसे पहले Settings ऑप्शन पर जाना होगा।

इसके बाद Chats पर टैप करें

Chats में Display पर टैप करें

Display पर पर टैप करने के बाद आपको Theme दिखेगी

इसमें आप Dark Theme चुनें और इनेबल करें।

Android 9 में बैटरी सेविंग सेटिंग्स के अनुसार सेटिंग्स में लाइट और डार्क थीम आ जाएगी, एक बार सेटिंग्स इनेबल हो गईं तो आप अपने फोन को रिस्टार्ट कर डार्क मोड फीचर पा सकते हैं।



Updated : 4 March 2020 6:48 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top