Home > टेक अपडेट > व्हाट्स एप्प ने अपने फीचर में किया बदलाव, पढ़िए पूरी खबर

व्हाट्स एप्प ने अपने फीचर में किया बदलाव, पढ़िए पूरी खबर

व्हाट्स एप्प ने अपने फीचर में किया बदलाव, पढ़िए पूरी खबर
X

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। सोशल साइट्स व्हाट्स एप्प का डिलिट मैसेज फीचर सबसे शानदार फीचर्स में से एक है। इस फीचर के जरिए यूजर्स किसी भी अन्य यूजर्स को मैसेज भेजने के 68 मिनट्स के अंदर उसे डिलीट कर सकते हैं। हालांकि, जब यह पहली बार फीचर आया था तब समय की लिमिट सिर्फ सात मिनटों की थी। लेकिन कुछ समय बाद इसमें बदलाव किया गया। अब एक बार फिर से व्हाट्स एप्प के इस फीचर में कंपनी ने कुछ बदलाव किए हैं।

नए फीचर में कंपनी ने अपने Recipient लिमिट में बदलाव किए हैं। इसका मतलब है कि अगर आप किसी भी मैसेज को डिलीट करते हैं और उस यूजर को 13 घंटे 8 मिनट और 16 सेंकेंड्स के भीतर मैसेज डिलीट की रिक्वेस्ट नहीं मिलती है तो फिर आपका डिलीट किया हुआ मैसेज, डिलीट नहीं होगा। उदाहरण के तौर पर अगर आपने किसी यूजर को मैसेज भेजा है और उसे डिलीट कर दिया लेकिन उसका फोन बंद है या फिर किसी कारणवश वह व्हाट्सएप नहीं इस्तेमाल कर सकता है तो फिर मैसेज डिलीट नहीं हो सकेगा।

इस नए फीचर की जानकारी व्हाट्स एप्प पर निगाह रखने वाले WABetainfo ने दी है। इस फीचर से संबंधित अपने एक ट्वीट में बताया गया है कि यह मैसेज उनके लिए जारी किया गया है जो इसका गलत फायदा उठाते थे। हालांकि, अभी भी यूजर्स एक घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड्स के अंदर भेजे गए मैसेज को डिलीट कर सकते हैं। लेकिन यह तभी संभव होगा जब यूजर को आपका मैसेज 13 घंटे 8 मिनट और 16 सेकेंड के अंदर मिल जाएगा।

Updated : 16 Oct 2018 2:50 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top