Home > टेक अपडेट > यूजर्स को कम कीमत वाले वीकली और डेली प्लान में मिल रहा है ज्यादा बेनिफिट, जानें

यूजर्स को कम कीमत वाले वीकली और डेली प्लान में मिल रहा है ज्यादा बेनिफिट, जानें

यूजर्स को कम कीमत वाले वीकली और डेली प्लान में मिल रहा है ज्यादा बेनिफिट, जानें
X

नई दिल्ली। जियो आने के बाद से टेलिकॉम कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ गया है। इसका सीधा फायदा ग्राहकों को हो रहा है। क्योंकि आज दिन टेलिकॉम कंपनिया नए-नए प्लान लॉन्च करती रहती हैं। इन प्लान्स के जरिए कंपनियों की कोशिश रहती है कि वे यूजर्स को कम कीमत में ज्यादा बेनिफिट दें जिससे कि उनका यूजर्स बेस बढ़े। इस इंडस्ट्री को पूरी तरह बदलने का श्रेय रिलायंस जियो और अनलिमिटेड प्रीपेड पैक्स को जाता है। आज के समय में प्रीपेड यूजर्स को वही पैक पंसद आते हैं जिनमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ फ्री इंटरनेट डेटा ऑफर किया जाता हो। तो जाइए जानते हैं जियो, एयरटेल, वोडाफोन आइडिया के कुछ ऐसे ही सस्ते प्लान्स के बारे में जो यूजर्स को कम कीमत वाले वीकली और डेली प्लान में ज्यादा बेनिफिट दे रहे हैं।

रिलायंस जियो प्लान

रिलायंस जियो के बजट प्लान्स 19 रुपये से शुरू होते हैं। इसमें एक दिन की वैलिडिटी के साथ यूजर्स को फ्री कॉलिंग, 20 एसएमएस के साथ 150 एमबी इंटरनेट डेटा दिा जा रहा है। जियो के पास जो दूसरा बजट प्लान है उसकी कीमत है 52 रुपये। 7 दिन की वैलिडिटी वाले इस प्लान में डेली 150एमबी डेटा के साथ 80 एसएमएस और अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है। ज्यादा डेटा और वैलिडिटी के लिए आप जियो के 98 रुपये वाले प्लान को चुन सकते हैं। इसमें 28 दिन के लिए 300 एसएमएस, फ्री कॉलिंग के साथ 2जीबी डेटा दिआ जा रहा है।

आइडिया प्लान

आइडिया यूजर्स तो कई बेहतरीन सैशे (सस्ते) प्लान दे रहा है। इनमें 9 रुपये, 93 रुपये और 129 रुपये वाले प्लान मुख्य हैं। 9 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें यूजर्स को 100एमबी डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 फ्री एसएमएस दिया जा रहा है। यह प्लान एक दिन की वैलिडिटी के साथ आता है।

93 रुपये वाला प्लान 10 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इसमें फ्री कॉलिंग के साथ फ्री 100 डेली एसएमएस और 1जीबी डेटा दिया जा रहा है। वहीं बात अगर आइडिया के 129 रुपये वाले प्लान की करें तो इसमें 28 दिन की वैलिडिटी के साथ 1.5जीबी डेटा और फ्री कॉलिंग दी जा रही है।

वोडाफोन प्लान

वोडाफोन के सस्ते प्लान की शुरुआत 9 रुपये से हो जाती है। वोडाफोन 9 रुपये में यूजर्स को एक दिन के लिए फ्री कॉलिंग के साथ 100 एमबी डेटा और फ्री 100 एसएमएस दे रहा है। वोडाफोन के पास अगला सस्ता प्लान है 53 रुपये का। इसमें 500एमबी डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और फ्री एसएमएस दिया जा रहा है। प्लान की वैलिडिटी 7 दिन की है। अगर आपको ज्यादा डेटा और वैलिडिटी चाहिए तो आप वोडाफोन का 139 रुपये वाला प्लान चुन सकते हैं। इसमें 28 दिन के लिए फ्री कॉलिंग के साथ 2जीबी डेटा और 100 डेली एसएमएस ऑफर किया जा रहा है।

एयरटेल प्लान

एक दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले 9 रुपये वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100 एमबी डेटा और 100 फ्री एसएमएस मिलते हैं। एयरटेल के 19 रुपये वाले प्लान को चुनने पर यूजर्स को दो दिन के लिए 200 एमबी डेटा के साथ फ्री कॉलिंग और 100 फ्री एसएमएस मिलेगा। साथ ही अगर अगर आप लंबी वैलिडिटी वाला कोई सस्ता प्लान ढूढ़ रह हैं तो एयरटेल के 128 रुपये वाले प्लान के बारे में सोच सकते हैं। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 28 दिन के लिए 2जीबी इंटरनेट डेटा दिया जा रहा है।

Updated : 19 May 2019 5:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top