Top
Home > टेक अपडेट > ट्विटर सीईओ जैक डोर्सी का डिफॉल्ट सर्च इंजन गूगल नहीं, जानें क्यों

ट्विटर सीईओ जैक डोर्सी का डिफॉल्ट सर्च इंजन गूगल नहीं, जानें क्यों

ट्विटर सीईओ जैक डोर्सी का डिफॉल्ट सर्च इंजन गूगल नहीं, जानें क्यों

नई दिल्ली। आज किसी भी चीज को सर्च करने के लिए सबसे पहले लोग गूगल का इस्तेमाल करते हैं। गूगल की तरफ से इस सर्च इंजन को और बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास कर नए फीचर पेश किया जाता है। यही वजह है कि गूगल आज दुनिया की नंबर 1 सर्च इंजन है।

लेकिन, लेकिन ट्वीटर के सीईओ के साथ ऐसा नहीं है। ट्वीटर के फाउंडर और सीईओ जैक डोर्सी का डिफॉल्ट सर्च इंजन गूगल नहीं है। ट्वीटर सीईओ ने ट्वीट करते हुए लिखा है- 'I love DuckDuckGo, कुछ समय से ये मेरा डिफॉल्ट सर्च इंजन है और अब ये ऐप पहले से बेहतर हो गया है।

बता दें कि 2008 में डकडकगो सर्च इंजन की शुरुआत हुई थी। साथ ही कंपनी ने दावा किया है कि यह अपने यूजर्स का डाटा सर्वर पर स्टोर नहीं करता है। शायद इस सिक्योरिटी पॉलिसी की वजह से जैक डॉर्सी को यह सर्च इंजन गूगल के मुकाबले ज्यादा पसंद आया है। वहीं, डकडकगो सर्च इंजन ने गूगल को कड़ी चुनौती दी है।

गूगल आम तौर पर आपके सर्च के आधार पर आपको ट्रैक करता है और विज्ञापन दिखाता है। जाहिर है गूगल डेटा भी कलेक्ट करता है। लेकिन DuckDcukGo के साथ ऐसा नहीं है। ये आपके सर्च के आधार पर आपको न तो विज्ञापन दिखाता है और न ही इसे स्टोर करता है। ये आपके किसी भी तरह के पर्सनल डेटा को स्टोर नहीं करता है।

Updated : 2 Dec 2019 3:18 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top