Top
Home > टेक अपडेट > जियो, वोडाफोन और एयरटेल में कौन दे रहा है रोज 2 जीबी डेटा

जियो, वोडाफोन और एयरटेल में कौन दे रहा है रोज 2 जीबी डेटा

जियो, वोडाफोन और एयरटेल में कौन दे रहा है रोज 2 जीबी डेटा
X

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने एक नया रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है। 2399 रुपये वाला यह प्रीपेड प्लान एक साल की वैलिडिटी वाला है। एयरटेल और वोडाफोन भी इसी कीमत वाला प्लान पहले से लाती हैं। इन दोनों कंपनियों के प्लान भी एक साल की वैलिडिटी वाले ही हैं। ऐसे में हम आपके लिए रिलायंस जियो, वोडाफोन और एयरटेल के 2399 वाले प्लान की तुलना करने जा रहे हैं। आइए जानते हैं किस प्लान में ज्यादा फायदा है।

जियो के इस नए प्लान की वैधता 365 दिन की है। इस प्लान में ग्राहकों को रोज 2 जीबी डेटा मिलता है। प्लान में जियो से जियो पर अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है, वहीं अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 12000 नॉन-जियो मिनट्स मिलते हैं। इसके अलावा जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन और रोज 100 एसएमएस मिलते हैं।

एयरटेल के प्लान की कीमत 2398 रुपये है। इसकी वैलिडिटी भी 365 दिन की है। इसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस मिलते हैं। इस तरह कॉलिंग के मामले में जियो के प्लान से बेहतर हो गया। हालांकि इसमें जियो से कम डेटा (रोज 1.5 जीबी) मिलता है। इसके अलावा रोज 100 एसएमएस मिलते हैं।

वोडाफोन का प्लान भी बिलकुल एयरटेल प्लान के जैसा ही है। इसमें 365 दिन के लिए रोज 1.5 जीबी डेटा मिलता है और सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा व 100 एसएमएस रोज मिलते हैं। ऐसे में अगर आप कॉलिंग ज्यादा करते हैं तो वोडाफोन या एयरटेल का प्लान चुन सकते हैं। वहीं अगर डेटा ज्यादा चाहिए तो जियो के प्लान में फायदा है।

Updated : 9 May 2020 6:50 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top