Top
Home > टेक अपडेट > एप्पल आईफोन की यह नई सीरीज 13 अक्टूबर को भारत में होगी लॉन्च

एप्पल आईफोन की यह नई सीरीज 13 अक्टूबर को भारत में होगी लॉन्च

एप्पल आईफोन की यह नई सीरीज 13 अक्टूबर को भारत में होगी लॉन्च
X

नई दिल्ली। एप्पल अपनी मोस्ट अवेटेड आईफोन 12 सीरीज को 13 अक्टूबर को लॉन्च करने जा रही है. इस सीरीज में कंपनी चार आईफोन लॉन्च करने जा रही है. कंपनी दो स्मार्टफोन iPhone 12 सीरीज में लॉन्च होंगे और iPhone 12 pro में भी दो स्मार्टफोन लॉन्च करने की बात कही जा रही है.

टिपस्टर्स और विश्लेषक पहले आईफोन 12 से जुड़े स्पेसिफिकेशन्स लीक कर चुके हैं. कई वेबसाइट्स पहले से ही आईफोन 12 से जुड़ी जानकारियां लीक कर चुके हैं।

लीक्स के अनुसार iPhone 12 mini की स्क्रीन 5.1 इंच के साथ आएगा। जिसकी कीमत 699 डॉलर यानी 51,000 रुपये बताई जा रही है। इसके अलावा 6.1 इच के वैरिएंट की कीमत 799 डॉलर यानी 58,300 रुपये हो सकती है। बताया गया है कि दोनों ही वैरिएंट में ड्यूल कैमरा सेटप मिल सकता है। वहीं अगर स्टोरेज की बात करें तो 64GB से 256GB के बीच की स्टोरेज रेंज देखने के मिल सकती है।

आईफोन एक्स और आईफोन 11 सीरीज के डिजाइन में जो सबसे बड़ा बदलाव था वो था कैमरा मॉड्यूल का। बताया जा रहा है कि कैमरे का मॉड्यूल समान रहेगा लेकिन बाकी डिजाइन में बदलाव होगा. कई रेंडरर्स ने आईफोन 4 और आईफोन 5 के समान डिज़ाइन का खुलासा किया है। इस साल के आईफ़ोन में घुमावदार किनारों के उलट सपाट किनारों होंगे। नए आईफ़ोन में कथित तौर पर स्टेनलेस स्टील के किनारे भी होंगे।

पिछले साल की तरह, लो-एंड iPhone 12 मॉडल में डुअल रियर कैमरे होंगे जबकि हाई-एंड वाले में ट्रिपल रियर सेंसर होंगे। फ्रंट कैमरा संभवतः सभी चार आईफ़ोन के लिए समान होगा। सबसे महंगा iPhone 12 में एक LIDAR सेंसर भी होगा।

IPhone XR और iPhone 11 दोनों एलसीडी डिस्प्ले के साथ आते हैं। लेकिन इस साल ऐप्पल को सभी आईफोन में OLED डिस्प्ले का उपयोग करने के लिए कहा गया है। OLED डिस्प्ले के साथ आईफोन 12 सीरीज में 120Hz रिफ्रेश रेट भी ऐड करने की बात कही जा रही है। ये रिफ्रेश रेट हाई-एंड आईफोन में देखने को मिलेंगे।

Updated : 11 Oct 2020 12:07 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top