Top
Home > टेक अपडेट > व्हाट्सएप में आया यह नया फीचर्स, जानें

व्हाट्सएप में आया यह नया फीचर्स, जानें

व्हाट्सएप में आया यह नया फीचर्स, जानें
X

नई दिल्ली। दुनिया में सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने पिछले कुछ हफ्तों में अपने प्लेटफॉर्म में नई सुविधाएं जोड़ी हैं। नया स्टोरेज ऑपशन्स और नया इमोजी पैक। इस सप्ताह व्हाट्सएप में आने वाली सुविधाओं की एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया गया है कि आने वाले दिनों में मैसेजिंग ऐप में कौन-कौन से फीचर्स उपलब्ध होंगे।

डिसेअपेयरिंग मैसेज: पिछले हफ्ते व्हाट्सएप ने अपने डिसअपेयरिंग संदेशों की सुविधा शुरू करने की घोषणा की। यदि आप एक बीटा यूजर्स हैं, तो संभावना है कि आपके पास यह सुविधा पहले से हो। जहां तक ​​इस सुविधा की कार्यक्षमता का सवाल है, यह सुविधा यूजर्स को सात दिनों के बाद डिसेअपेयर होने वाले मैसेज भेजने में सक्षम बनाती है।

शॉपिंग बटन: व्हाट्सएप ने अपने बिजनेस ऐप में एक नया शॉपिंग बटन भी जोड़ा है। यह बटन यूजर्स को बिजनस प्रोडक्ट सूची के माध्यम से ब्राउज़ करने और उन्हें सीधे उस प्रोडक्ट के बारे में संदेश भेजने में सक्षम बनाता है जिसे वे खरीदना चाहते हैं।

एडवांस्ड वॉलपेपर : WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप भी एडवांस्ड वॉलपेपर नामक एक नई सुविधा पर काम कर रहा है। यह सुविधा यूजर्स को व्यक्तिगत चैट के लिए अलग वॉलपेपर सेट करने में सक्षम करेगी। यह सुविधा केवल कंपनी के एंड्रॉएड ऐप के बीटा संस्करण में उपलब्ध है। कंपनी मुख्य ऐप में कब रोल आउट करेगी, इस पर कोई शब्द नहीं है।

Read later: व्हाट्सएप बाद में पढ़े जाने वाले फीचर पर भी काम कर रहा है, जो भविष्य के अपडेट में आर्काइव चैट को बदल देगा। यह सुविधा सुनिश्चित करेगी कि उपयोगकर्ता आर्काइव चैट से सूचनाएं प्राप्त न करें।

New Emoji: व्हाट्सएप अपने प्लेटफॉर्म में नए इमोजीज़ को जोड़ने की भी योजना बना रहा है। ये नई इमोजी ऐप के बीटा वर्जन में उपलब्ध हैं और इसमें हरे जैतून, काली बिल्ली, फेफड़े, दिल, बूमरैंग, बेल पेपर और सी लॉयन जैसे पात्र शामिल हैं।

Updated : 16 Nov 2020 9:47 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top