Home > टेक अपडेट > इस रक्षा बंधन बहनों को करें यह गिफ्ट

इस रक्षा बंधन बहनों को करें यह गिफ्ट

इस रक्षा बंधन बहनों को करें यह गिफ्ट
X

नई दिल्ली। रक्षा बंधन के दिन बहनें अपने भाई की रक्षा के लिए उनकी कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं और भाई बहनों को जीवन भर उनकी रक्षा का वचन देते हैं। यह त्योहार यानी रक्षा बंधन 2018 इस साल कल यानी 26 अगस्त को है। इसके लिए लोग जमकर तैयारियां कर रहे हैं। गली-गली में राखी की दुकानें सज गई हैं और मिठाईयां भी खरीदी जा रही हैं। लेकिन अभी तक भी कई लोग रक्षाबंधन में अपनी बहनों को गिफ्ट में क्या दिया जाए, यह तय नहीं कर पाए हैं। बता दें कि रक्षाबंधन पर गिफ्ट देने के लिए कई चीजें बाजार में उपलब्ध है लेकिन अगर आप अपनी बहन को स्मार्टफोन गिफ्ट करना चाहते हैं तो फिर बहुत ही कम कीमत में शानदार फीचर्स वाले फोन मार्केट में उपलब्ध हैं। दस हजार रुपये में इस समय अच्छे फीचर्स वाले फोन आ रहे हैं। जिनकी कीमत दस हजार रुपये से कम है और आप उन्हें अपनी बहनों को राखी के त्योहार पर गिफ्ट कर सकते हैं।


ओप्पो रियल मी 1 की कीमत 10 हजार रुपये से कम में है। यह इस रक्षा बंधन पर गिफ्ट करने के लिए बेस्ट विकल्प रहेगा। इस फोन के कई फीचर्स शानदार हैं जो कि इतनी कम कीमत में शायद ही अन्य फोन में मिलते हों। ओप्पो रियलमी 1 की कीमत 8,990 रुपये है और यह तीन वेरिएंट में आता है। इसके बेस मॉडल की कीमत 8990 रुपये है। जबकि टॉप वेरिएंट के लिए आपको 13990 रुपये खर्च करने पड़ेंगे।


शाओमी रेडमी नोट 5 की कीमत 9999 रुपये है। तीन जीबी और चार जीबी वेरिएंट में यह फोन उपलब्ध है। अगर आप बेस मॉडल को खरीदना चाहते हैं तो फिर इसके लिए आपको 9,999 रुपये खर्च करने होंगे जबकि चार जीबी वाले वेरिएंट के लिए ग्राहक को 11,999 रुपये खर्च करने होंगे।


हॉनर 7सी की कीमत भी दस हजार रुपये से कम है। यह फोन 5.99 इंच की स्क्रीन के साथ आता है। इसमें 18:9 का डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 450 ऑक्टा कोर एसओसी प्रोसेसर दिया जाएगा। वहीं, तीन जीबी की रैम फोन में होगी। इंटरनेट मेमोरी तो 32 जीबी की है लेकिन यूजर्स इसे मेमोरी कार्ड के जरिए से बढ़ा भी सकते हैं। फोन की बैटरी 3 हजार एमएएच की है। वहीं, फोन में 13 और 2 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी क्लिक करने लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।


मोटो जी5 एस फोन की कीमत दस हजार रुपये के आसपास है। इसे अगर पेटीएम मॉल से खरीदते हैं तो फिर कैशबैक के बाद यह दस हजार रुपये से कम में मिल जाएगा। इस फोन को कंपनी ने पिछले साल अगस्त महीने में लॉन्च किया था। यह एंड्रॉयड 7.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसे लूनर ग्रे, फाइन गोल्ड, मिडनाइट ब्लू कलर वेरिएंट में उतारा गया है।

Updated : 2018-08-25T18:05:12+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top