Home > टेक अपडेट > यूट्यूब में जोड़ा गया यह फीचर, जानें

यूट्यूब में जोड़ा गया यह फीचर, जानें

यूट्यूब में जोड़ा गया यह फीचर, जानें
X

नई दिल्ली। लॉकडाउन के दौरान शायद ही कोई ऐसा शख्स हो, जो यूट्यूब का इस्तेमाल न करता है और अब इस एप में यूपीआई की सुविधा जोड़ दी गई है। नए फीचर के जुड़ने से यूट्यूब उपयोगकर्ता के लिए प्लेटफॉर्म पर सुपरचैट, सबस्क्रिप्शन, मूवी रेंट जैसी और भी कई चीजों के लिए लेनदेन करना आसान हो जाएगा। यूट्यूब पर भुगतान करने वाले लोगों के पास पहले से ही क्रेडिट और डेबिट कार्ड का उपयोग करने का विकल्प उपलब्ध था।

अब यूपीआई के जुड़ने से लोगों के लिए पेमेंट करना और भी आसान हो जाएगा। अब उपयोगकर्ता अपनी UPI ID का इस्तेमाल कर आसानी से अपने बैंक खातों से भुगतान को पूरा कर सकते हैं। इसके अलावा YouTube Premium और YouTube Music Premium के सब्सक्रिप्शन दोनों के लिए भुगतान करने के लिए नए विकल्प का उपयोग कर सकते हैं।

यूट्यूब ने घोषणा की है कि सभी यूपीआई उपयोगकर्ता अब नए यूपीआई भुगतान विकल्पों का उपयोग कर सकते हैं। वे यूट्यूब प्रीमियम और यूट्यूब म्यूजिक प्रीमियम के लिए मासिक या छमाही प्रीपेड सदस्यता खरीद सकते हैं। उपयोगकर्ता अपनी पसंदीदा फिल्मों को खरीद सकते हैं और किराए पर भी ले सकते हैं, साथ ही अपने पसंदीदा यूट्यूब क्रिएटर्स को सुपरचैट देने के लिए भी यूपीआई का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Updated : 24 April 2020 2:50 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top