Top
Home > टेक अपडेट > कोरोना संक्रमण से बचने में मदद करेगा यह एप्प

कोरोना संक्रमण से बचने में मदद करेगा यह एप्प

कोरोना संक्रमण से बचने में मदद करेगा यह एप्प
X

दिल्ली। कोरोना संक्रमण से यूजर्स को बचाने के लिए गूगल ने अपनी मैप्स सर्विस में एक खास फीचर ऐड किया है। गूगल मैप्स में आए इस नए फीचर की मदद से कोरोना वायरस संक्रमण के बीच सेफ मूवमेंट में मदद मिलेगी। फीचर को यूजर्स तक पहुंचाने कि लिए अपडेट रोलआउट किया जा रहा है। कई देशों में रिलीज हुए इस अपडेट में यूजर्स को टेस्ट सेंटर लोकेशन और कोविड-19 बॉर्डर चेक्स की जानकारी मिलेगी।

गूगल ने बताया कि नए अपडेट की मदद से यूजर अब ट्रेन स्टेशन पर मौजूद भीड़ की जानकारी लेकर अपने ट्रैवल प्लान को उसके मुताबिक बदल सकते हैं। यह कोविड-19 संक्रमण से बचने में काफी कारगर साबित हो सकती है।

कंपनी ने सोमवार को एक ब्लॉग पोस्ट में गूगल मैप्स में आए इन नए अपडेट्स की जानकारी दी। गूगल मैप्स के इस अपडेट को ऐंड्रॉयड के साथ ही iOS के लिए भी रोलआउट किया गया है। गूगल ने कहा कि यह अपडेट यूजर्स को एक जगह से दूसरी जगह सुरक्षित पहुंचाने में मदद करता है।

गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए कहीं जानें से पहले यह जानना बेहद जरूरी है कि उस स्थान पर कितनी भीड़ है। अगर इसकी सही जानकारी स्मार्टफोन ऐप के जरिए मिल जाए तो कोरोना वायरस संक्रमण के चपेट में आने से खुद को काफी हद तक बचाया जा सकता है।

गूगल का यह फीचर जल्द ही भारत समेत अर्जेंटीना, फ्रांस, नीदरलैंड्स, यूनाइटेड स्टेट्स और ब्रिटेन में रोलआउट किया जाएगा। कंपनी इस फीचर को दुनिया के बाकी देशों में भी रिलीज करेगी या नहीं इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता।

Updated : 10 Jun 2020 6:04 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top