Home > टेक अपडेट > जानिए, व्हाट्सएप में आने वाले ये नए दमदार फीचर

जानिए, व्हाट्सएप में आने वाले ये नए दमदार फीचर

जानिए, व्हाट्सएप में आने वाले ये नए दमदार फीचर
X

नई दिल्ली। व्हाट्सएप में जल्द ही नए फीचर्स देखने को मिलेंगे, जिसकी जानकारी नए बीटा वर्जन की टेस्टिंग से मिली है। व्हाट्सएप ने नया ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.14 टेस्टर्स के लिए रोलआउट करना शुरू कर दिया है। इस अपडेट में तीन बड़े फीचर्स दिखे हैं, जिन्हें जल्द सभी यूजर के लिए स्टेबल अपडेट में भी दिया जा सकता है। व्हाट्सएप अपडेट और नए फीचर पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo की ओर से नए फीचर से जुड़ी जानकारी शेयर की गई है। WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कंपनी नए एनिमेटेड स्टिकर्स फीचर को बेहतर कर रही है और नए डिलीट मैसेज फीचर पर भी काम कर रही है।

- व्हाट्सएप ने आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया फीचर पेश किया है। इसकी मदद से यूजर किसी नए आईफोन डिवाइस में आईक्लाउड कीचेन इनेबल होने पर अधिक जानकारी दिए बगैर भी रजिस्टर कर सकते हैं। लेटेस्ट बीटा अपडेट से पता चला है कि व्हाट्सएप एंड्रॉयड यूजर के लिए भी ऐसे ही फीचर पर काम कर रहा है। एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं के लिए लेटेस्ट व्हाट्सएप बीटा वर्जन 2.20.14 कई नए अपडेट लेकर आया है और कुछ नए फीचर भी टेस्टिंग करने वालों को दिए गए हैं।

- वाबीटाइंफो ने साफ किया है कि जल्द ही व्हाट्सएप पर एनिमेटेड स्टिकर्स भी भेजे जा सकेंगे और लेटेस्ट बीटा अपडेट से यह जानकारी सत्यापित हो चुकी है। एनिमेटेड स्टिकर्स फीचर को लेकर रिपोर्ट में कहा गया है कि व्हाट्सएप ने एनिमेटेड स्टिकर्स को अलग से दिखाने के लिए इनपर छोटा सा प्ले आइकन बना दिया है, जिससे एनिमेटेड और नॉन-एनिमेटेड स्टिकर्स को अलग से समझा जा सके। यह फीचर फिलहाल डेवेलपमेंट मोड में है और अभी परीक्षण के लिए उपलब्ध नहीं है। ऐसे में सभी बीटा परीक्षण करने वालों को यह फीचर दिखे, यह जरूरी नहीं है।

- डिलीट हो चुके मैसेजेस फीचर को भी पहले से बेहतर किया गया है। इसमें एक नया विकल्प भी नजर आया है, जो बताता है कि यह फीचर ऑन है या फिर ऑफ। इससे पहले सामने आया था कि Delete Messages विकल्प Group Settings में नजर आएगा और इसमें एडिट ग्रुप इंफो, सेंड मेसेज और एडिट ग्रुप एडमिन जैसे विकल्प मिलेंगे। नए फीचर में एडमिन चुन सकेंगे कि किसी मैसेज को कितनी देर बाद खुद ब खुद डिलीट करना है। व्हाट्सएप तीसरे अकाउंट ट्रांसफर फीचर पर भी काम कर रहा है, जिसकी मदद से नए डिवाइस पर व्हाट्सएप अकाउंट ट्रांसफर करना आसान हो जाएगा।

Updated : 27 Jan 2020 6:53 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top